इन फिल्मों में जोर शोर से मना करवाचौथ, सजधज कर हीरोइनों ने उतारी चांद की आरती

The festival of Karwa Chauth has been celebrated in these Bollywood films
इन फिल्मों में जोर शोर से मना करवाचौथ, सजधज कर हीरोइनों ने उतारी चांद की आरती
करवा चौथ 2021   इन फिल्मों में जोर शोर से मना करवाचौथ, सजधज कर हीरोइनों ने उतारी चांद की आरती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। करवा चौथ का त्योहार 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा, यह शादीशुदा जोड़ों के लिए काफी खास त्योहार होता है, इसे बॉलीवुड की कई फिल्में में मनाते देखा जा सकता है। बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में हैं जिन्होंने करवा चौथ के त्योहार को शामिल करते हुए खूबसूरत रोमांटिक दृश्यों को पेश किया है। इस त्योहार में पत्नी अपने पति के स्वास्थ्य और लंबी उम्र के लिए उपवास रखती है। रात में चंद्रमा को देखने के बाद व्रत तोड़ा जाता है, उसके बाद पति द्वारा अपने हाथों से पानी पिला कर व्रत खोला जाता है। यहाँ बॉलीवुड की कुछ फिल्में हैं जिसमें आप करवा चौथ के व्रत की खूबसूरती देख सकते हैं। 

बागबान
फिल्म माता-पिता, बढ़ती उम्र और जिंदगी की कठिनाइयों पर आधारित है, जहां वे अपने बच्चों से अलग हो जाते हैं। फिल्म में एक गाने का दृश्य तू यहां मैं वहां है जहां अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी टेलीफोन पर करवाचौथ व्रत के दौरान एक साथ नहीं होने के दुख के बारे में बात करते हुए एक-दूसरे के लिए उपवास रखते हैं।

karva chauth 2020 bagban to ddlj most iconic bollywood scenes | Karva Chauth  2020: ये हैं बॉलीवुड के वो दमदार सीन्स, जिनमें नजर आई करवा चौथ की रंगत |  Hindi News,

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे
यह फिल्म एक प्रेम कहानी है जहां शाहरुख खान ने राज की भूमिका निभाई और काजोल ने सिमरन की भूमिका, कई लोगों के लिए यह उनकी काफी पसंदीदा फिल्म है। इसमें एक बहुत ही रोमांटिक दृश्य है जहां सिमरन ने करवा चौथ के दिन राज के लिए एक व्रत रखा था, इसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था।

12 times SRK offered FOOD FOR THOUGHT! - Rediff.com movies

हम दिल दे चुके सनम
संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में एक रोमांटिक सीन है जहां नंदिनी (ऐश्वर्या राय बच्चन) और समीर (सलमान खान) चांद को देख व्रत तोड़ने का इंतजार करते हैं। फिल्म का गाना “चांद छिपा बादल में” काफी प्रचलित हुआ था।

karwa chauth 2019: movie karwa chauth 2019 these bollywood films and karwa  chauth scenes presented love very beautifully | Navbharat Times Photogallery

कभी खुशी कभी गम
फिल्म के गाने बोले चूड़ियां में राहुल (शाहरुख खान), अंजलि (काजोल), रोहन (ऋतिक रोशन) और पूजा (करीना कपूर खान) करवा चौथ का त्योहार मनाते नजर आते हैं, इस फिल्म ने उस समय बॉलीवुड में काफी धूम मचाई थी। 

first film based on karwa chauth and karwa chauth special like baghban and  dilwale dulhaniya le jaayenge and bahubeti

इश्क विश्क
इस फिल्म में अमृता करवा चौथ की रस्में निभाते हुए शाहिद से अपने प्यार का इजहार करती नजर आई थीं। अभिनेत्री फिल्म में अपने प्यार के लिए उपवास रखती हैं, यह करवा चौथ के एक अलग एंगल को भी दिखाता है जब एक अविवाहित लड़की अपने प्यार के लिए  व्रत करती है। यह दोनों सितारों की पहली फिल्म भी थी।

Shahid Kapoor And Amrita Rao's Karwa Chauth Scene From Ishq Vishq - Zee5  News

यस बॉस

1997 में रिलीज़ हुई, यस बॉस में किंग खान और जूही चावला मुख्य भूमिका में नजर आते हैं। फिल्म में करवाचौथ का त्योहार काफी महत्वपूर्ण हो जाता है जब दोनों को एक-दूसरे के लिए अपने प्यार का एहसास होता है। जहां सीन की शुरुआत एक छोटी सी लड़ाई से शुरु होती है, और अंत काफी मीठे नोट पर होता है।

Karva Chauth

बीवी नंबर 1

ये फिल्म एक चीटर पति, खूब प्यार करने वाली पत्नी और वो की कहानी है। जिसका करवाचौथ सीन फिल्म में एक नया ट्विस्ट लेकर आता है। फिल्म में करवाचौथ के उपवास ने कहानी बदलने में खास भूमिका निभाई है।

Can You Believe It's Been 20 Years Of 'Biwi No.1'? Cuz We're Still Grooving  To 'Chunari Chunari' - GoodTimes: Lifestyle, Food, Travel, Fashion,  Weddings, Bollywood, Tech, Videos  Photos

 

 

Created On :   20 Oct 2021 4:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story