आर्यन ड्रग्स केस: सलाखों के पीछे गए शाहरुख के लाडले आर्यन, बैरक नंबर 1 में 5 दिन तक रहेंगे क्वारंटीन, जमानत याचिका खारिज

October 8th, 2021

डिजिटल डेस्क,मुंबई। अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई के सबसे बड़े आर्थर जेल में रखा गया है, जहां आर्यन और उनके साथ पहुंचे 5 लोगों को बैरक नंबर 1 में 5 दिनों का क्वारंटीन रहना होगा। हालांकि, इनमें से किसी को भी यूनिफार्म पहनने की जरुरत नहीं होगी। बता दें कि, आर्यन की जमानत याचिका को भी खारिज कर दिया गया। किला कोर्ट ने कहा कि, आर्यन की अर्जी  मेंटेनेबल नहीं है। जिसके बाद अब आर्यन केस में सुनवाई सेशन कोर्ट में होगी। 

बेरक नंबर एक में गुजरेगी रात

आर्यन खान की रात आर्थर रोड की बेरक नंबर एक में गुजरेगी। यहां उन्हें क्वारंटीन करने के उद्देश्य से रखा गया है। कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने और दोनों वैक्सीन लगने की वजह से उन्हें सिर्फ 5 दिन क्वारंटीन रखा जाएगा। बेरक नंबर एक आर्थर रोड जेल के फर्स्ट फ्लोर पर है। ये वही जेल है जहां पर संजय दत्त, अजमल कसाब और अबू सलेम जैसे कैदी रह चुके हैं। इस जेल में फिलहाल आर्यन को जेल के कपड़े नहीं पहनने पड़ेंगे लेकिन खाना जेल का ही खाना पड़ेगा। अगर उनमें कोविड के कोई लक्षण पाए जाते हैं तो उन्हें टेस्ट दोबारा करवाया जा सकता है।

किला कोर्ट में क्या हुआ?

आर्यन खान की जमानत याचिका को लेकर एक तरफ सुनवाई शुरु हो चुकी थी। तो दूसरी तरफ आर्यन खान को लेकर एनसीबी अस्पताल पहुंची जहां उनका कोविड टेस्ट हुआ। अस्पताल के बाद आर्यन खान समेत सभी आरोपियों को लेकर एनसीबी की टीम ऑर्थर रोड जेल पहुंची, यहां उन्हें बेरक नंबर एक में रखा गया। दूसरी तरफ किला कोर्ट में सुनवाई जारी रही। जहां आर्यन खान के वकील मानशिंदे ने जिरह के दौरान कहा कि जब आर्यन के खिलाफ सबूत नहीं हैं तो उन्हें जेल में क्यों रखा जाए। हालांकि एएसजी ने अरमान कोहली का हवाला देते हुए कहा कि उनके पास भी ड्रग्स नहीं मिले थे। पर, ड्रग्स रखने वालों के साथ रहने के कारण अरमान कोहली को जेल में रहना पड़ा था। तमाम दलीलों के बाद किला कोर्ट ने आर्यन की जमानत अर्जी खारिज कर दी। अब सभी आरोपियों के वकील सेशन कोर्ट का रूख करेंगे।

 

In a first, Aryan Khan poses for the shutterbugs with mom Gauri Khan at  Akash Ambani-Shloka Mehta's engagement ceremony

क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। गुरूवार को उन्हें एनसीबी की जगह न्यायिक हिरासत में भेजा गया। एक रात आर्यन ने सभी आरोपियों के साथ एनसीबी के दफ्तर में ही गुजारी। अब किला कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद वो आर्थर रोड जेल में रहेंगे। बता दें कि, आर्यन का केस सतीश मानशिंदे लड़ रहे है, जिन्होंने रिया चक्रवर्ती का केस भी लड़ा था। 

बॉलीवुड का सपोर्ट

इस बीच आर्यन और शाहरूख के पूरे  परिवार के लिए बॉलीवुड का सपोर्ट बढ़ता जा रहा है। रवीना टंडन ने हाल ही में आर्यन खान के पक्ष में ट्वीट किया है। 

फराह खान ने भी गौरी खान के बर्थडे पर खास मैसेज किया है। जिसमें उनकी हिम्मत की तारीफ भी की है।

image

खबरें और भी हैं...