तलाश: बाजार में मिले 500 के नकली नोट, रैकेट को पकड़ने के लिए ग्रामीण पुलिस अलर्ट

बाजार में मिले 500 के नकली नोट, रैकेट को पकड़ने के लिए ग्रामीण पुलिस अलर्ट
  • मामला दत्तापुर में 500 रु. के छह नकली नोट बरामदी का
  • पहले भी बरामद हुए हैं नकली नोट
  • आरोपियों तक पहुंचने दो दल जांच में जुटे

डिजिटल डेस्क, अमरावती । दत्तापुर के व्यवसायी को 500 रुपए के छह नकली नोट थमाकर दो अज्ञात मौके से निकल गए। इस मामले में पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन जिले में फिर से नकली नोट चलन का मामला सामने आने से इस रैकेट को लेकर ग्रामीण पुिलस अलर्ट हो चुकी है। जहां पुलिस के दो दल नकली नोट के रैकेट को लेकर जांच करने में जुटे हैं। पुराने नोटों की नोट बंदी होने के बाद अधिकत्तर सारे नोट चलन में है। जिससे नकली नोटों को लेकर लोगों का ध्यान नहीं होता।

रविवार को दत्तापुर थाना क्षेत्र के शास्त्री चौक पर ओंकार नारायण कवले की किराणा दुकान में दो अज्ञात तेल का डिब्बा लेने पहुंचे। जिन्होंने दुकानदार को छह 500 रुपए के नोट थमाए और दोपहिया पर सवार होकर वहां से निकल गए। इसके पहले भी जिले में नकली नोट विविध क्षेत्र से बरामद हुए हैं।

दहशत फैलानेवालों पर कसंे शिकंजा : आयुक्त रेड्‌डी : आगामी लोकसभा चुनाव के पूर्व आयुक्तालय क्षेत्र में कानून व सुव्यवस्था बनी रहने के लिए पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्‌डी ने सोमवार को क्राइम बैठक ली। जिसमें नए नियुक्त थानेदार भी मौजूद थे। थाना क्षेत्र के अवैध धंधों से लेकर कुख्यात आरोपियों के लंबित तड़ीपार प्रस्ताव जल्द तैयार करने के आदेश दिए है। इसके अलावा परिसर में गुंडागर्दी व दहशत फैलानेवाले आरोपियों पर अधिक से अधिक कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस आयुक्त ने बैठक में दिए है।

पुलिस ने शहर में गुंडागर्दी करनेवालों के खिलाफ कठोर कदम उठाना शुरू कर दिया है। विशेषतौर से भाईगिरी की आड़ में सड़कों पर गुंडागर्दी व दहशत फैलानेवाले आरोपियों पर पुलिस की पैनी नजर बनी है। सोमवार को आयोजित बैठक में पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्‌डी ने सभी थाना क्षेत्रों के नए-पुराने आरोपियों के रिकार्ड निकाल उन पर प्रतिबंधक कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। इसके अलावा जिन आरोपियों पर हालही में दो से तीन अधिक मामले दर्ज हुए हैं। उनके भी तड़ीपार प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं। आयुक्त ने कहा कि हथियार रखनेवाले आरोपियों के घरों की तलाशी लेकर प्रतिबंधक कार्रवाई करें।

Created On :   27 Feb 2024 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story