दबिश: शातिर ईरानी गैंग के तीन आरोपियों को पुलिस ने चिखलदरा से किया गिरफ्तार

शातिर ईरानी गैंग के तीन आरोपियों को पुलिस ने चिखलदरा से किया गिरफ्तार
  • आरोपियों में एक महिला भी शामिल
  • 6 महीने से पुलिस आरोपियों की तलाश में थी
  • गुप्त जानकारी पर पुलिस ने दबोचा

डिजिटल डेस्क, अमरावती । चिखलदरा परिसर से सोमवार की रात ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए व्यापरियों को ठगने वाले ईरानी गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है। रायगड़ पुलिस की गिरफ्त से फरार थे। अधिक रुपए का लालच देकर हाथ की सफाई दिखाकर व्यापारियों को ठगने में आरोपी काफी माहिर हैं। पुलिस ने इस कार्रवाई मंे अब्बास काजी हुसेन(36), खादम हुसेन काजीम हुसेन(43) व कुबरा खादम सैय्यद नामक महिला को गिरफ्तार कर लिया है। ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस चिखलदरा पुलिस को जानकारी मिली कि एक ईरानी महिला और दो पुरुष परिसर में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं।

पुलिस ने दो दिन तक तीनों पर नजर रखी। तब पुलिस को जानकारी मिली की आरोपी ईरानी गैंग से जुडे़ हैं। जो मुंबई के ठाणे में रहते है और व्यापारियों को अधिक रुपए का लालच देकर लॉकर से रुपए और जेवरात चोरी करने में माहिर हंै। आरोपियों पर रायगड़ जिले के खारापुर व ठाणे जिले के कडकपाला में धोखाधड़ी और मकोका कार्रवाई में फरार हैं। पुलिस ने सोमवार की रात जाल बिछाते हुए गिरफ्तार किया। संबंधित रायगड और ठाणे पुलिस को इसकी जानकारी दी। पिछले 6 महीने से पुलिस तीनों आरोपियों की तलाश करने में जुटी थी। आरोपियों पर राज्य मंे 15 से अधिक ठगबाजी के मामले दर्ज हं,ै जो चिखलदरा में दाखिल होकर जिले के व्यापारियों निशाना बनाने के फिराक में थे। तीनों अाराेपियों को रायगड़ पुलिस के हवाले किया है।

नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार : चिखलदारा थाना क्षेत्र में एक खेत परिसर में सोमवार को नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का प्रयास करनेवाले आरोपी मजदूर को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया। पकड़े गए आरोपी मजदूर का नाम नवनीत दीपक मरस्कोल्हे बताया गया है। जानकारी के अनुसार चिखलदारा थाना क्षेत्र निवासी नाबालिग सोमवार के दोपहर उसके दादा के साथ खेत मंे गई थी। उसके दादा खेत मे दवाई छिड़काव का काम कर रहे थे। पीड़िता खेत के झोपडी मे जाकर बैठ गई। कुछ देर बाद खेत मे मजदूर का काम करने वाला नवनीत मरस्कोल्हे झोपडी मे जाकर नाबालिग के साथ छेड़छाड़ कर दुष्कर्म करने का प्रयास किया। दौरान पीड़िता के चिल्लाने की आवाज सुनकर सभी मजदूर मौके पर पहुंचे और आरोपी नवनीत को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। इस मामले में चिखलदारा थाने में उक्त आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Created On :   21 Feb 2024 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story