ठगी: ज्ञानराधा मल्टीस्टेट के अध्यक्ष सुरेश कुटे के खिलाफ मामला दर्ज करने के कोर्ट ने दिए आदेश

ज्ञानराधा मल्टीस्टेट के अध्यक्ष सुरेश कुटे के खिलाफ मामला दर्ज करने के कोर्ट ने दिए आदेश
  • गेवराई अदालत के आदेश पर मामला दर्ज
  • लाखों की रकम डकारने का मामला
  • निवेशकों ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने किया प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, बीड। जिले के गेवराई में शिकायतकर्ता के 16 लाख 50 हजार रुपए ज्ञानराधा मल्टीस्टेट द्वारा वापस नहीं देने पर ज्ञानराधा मल्टीस्टेट के अध्यक्ष सुरेश कुटे के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच के आदेश गेवराई प्रथम सत्र अदालत के न्यायधीश ने गेवराई पुलिस निरीक्षक को दिये हैं ।

जानकारी के अनुसार योगेश लक्ष्मीनारायण मुंदडा (निवासी सरस्वती कालणी गेवराई जिला बीड) ने गेवराई के ज्ञानराधा मल्टीस्टेट को -आप क्रेडिट सोसाइटी शाखा में 16 मार्च व 6 नंवबर 2019 को 16 लाख 50 हजार रुपए रखे थे।किंतु कुछ साल बीत जाने पर किसी जरूरी काम के लिए योगेश मुंदडा ने गेवराई ज्ञानराधा मल्टीस्टेट के अध्यक्ष सुरेश ज्ञानोबा कुटे से रुपए वापस देने की मांग की किंतु अध्यक्ष कुटे ने पैसे वापस देने से मना कर दिया। योगेश मुंदडा ने इस मामले में गेवराई पुलिस व एलसीबी को शिकायत करने पर भी पुलिस थाने में मामला दर्ज नहीं हुआ। इसके चलते योगेश मुंदडा ने अदालत में शिकायत दर्ज की। आखिकार गेवराई के प्रथम सत्र अदालत के न्यायधीश एस पी वानखेडे ने ज्ञानराधा मल्टीस्टेट के अध्यक्ष सुरेश कुटे के खिलाफ मामला दर्ज कराने के आदेश गेवराई पुलिस निरीक्षक को दिए।

सुरेश कुटे की मुश्किलें बढ़ीं : कुछ दिन पहले बीड जिले के ज्ञानराधा मल्टीस्टेट के सभी तहसील के शाखाओ के जमाकर्ताओ ने अपने राशि मिले व सुरेश कुटे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांगों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया । तब जमाकर्ताओ को फोन पर संपर्क कर पांच दिनो के भीतर पैसे देने का वादा किया।किंतु अब गेवराई अदालत ने गेवराई पुलिस को सुरेश कुटे के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश देने पर सुरेश कुटे की मुश्किले बढ़ती हुई नजर आ रही है।

जमाकर्ता आक्रोशित : बीड जिले से माजलगांव में परिवर्तन पंत संस्था, मराठवाडा अर्बन,श्री साईराम अर्बन को-ऑप क्रेडिट सोसायटी,जिजाऊ मां साहेब मल्टीस्टेट , ज्ञानराधा मल्टीस्टेट इन सभी ने अभी तक जमाकर्ताओं की करोड़ रूपए की राशि का भुगतान नहीं करने पर जमाकर्ताओ में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। अपने खुद के पैसे न मिलने से कई जमाकर्ताओ पर आत्महत्या करने की नौबत आ चुकी है।

Created On :   10 Feb 2024 12:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story