हमला: रेत माफिया का गुंडाराज: पुलिस अधीक्षक के दस्ते को जान से मारने की कोशिश

रेत माफिया का गुंडाराज: पुलिस अधीक्षक के दस्ते को जान से मारने की कोशिश
दस्ते के प्रमुख सहित तीन पुलिस कर्मी घायल

डिजिटल डेस्क, बीड। पुलिस अधीक्षक (एसपी) की एक टीम बीड जिले के गेवराई तहसील में गश्त पर थी जब उन्होंने एक संदिग्ध वाहन देखा और उसे रोकने की कोशिश की। उक्त वाहन के चालक ने वाहन से पुलिस दस्ते को कुचलने की कोशिश की लेकिन स्थिति को संभाल लेने से एक बड़ा हादसा टल गया। टक्कर में पुलिस दस्ते के प्रमुख सहायक पुलिस निरीक्षक सहित तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए। बताया गया है कि उक्त वाहन रेत माफिया का था । घटना से बीड जिले में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से पुलिस अधीक्षक (एसपी) टीम प्रमुख सहायक पुलिस निरीक्षक गणेश मुंडे ने अवैध रेत परिवहन करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। इससे रेत माफिया में गणेश मुंडे का आतंक पैदा हो गया था।उक्त टीम गेवराई तहसील में गश्त पर थी। गणेश मुंडे सबसे पहले म्हालसापिंपलगांव में निरीक्षण करने के बाद अपने स्टाफ के साथ राक्षसभुवन जा रहे थे।इसी समय राक्षसभुवन फाटा पर बिना नंबर की एक काले रंग की स्कॉर्पियो गणेश मुंडे की लोकेशन लेने के लिए खड़ी थी।स्कॉर्पियो को देखकर गणेश मुंडे को संदेह हुआ और उन्होंने उक्त वाहन के चालक को जांच के लिए वाहन रोकने के लिए कहा, लेकिन उसने वाहन नहीं रोका और टक्कर मार दी। जिससे दस्ते के प्रमुख सहायक पुलिस निरक्षक गणेश मुंडे के पैर और हाथ पर गंभीर चोट लगी और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि उक्त आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है ।बालू माफिया अब पुलिस पर हमला करने लगे हैं तो सवाल उठ रहा है कि उन्हें इतनी हिम्मत कहां से मिलती है।

बीड जिले से गेवराई तहसील,माजलगांव तहसील,परली तहसील,सिरसाला,शिरूर कासार,आष्टी,बीड तहसील के गोदावरी नदी तट में रेत माफीया के ओर से रेत का अवैध उत्खनन जारी है। पुलिस कार्रवाई के बावजूद भी रेत का अवैध उत्खनन जारी है।इससे सरकार का करोड़ों रुपए का राजस्व डूबा जा रहा है।अब तो पुलिस पर भी हमला होने से रेत माफियाओं का हौसले बुंलद होते नजर आ रहे हैं। इससे नदी तट परिसर में रहने वाले आम लोगों में भय का माहौल दिखाई दे रहा है। जिले के सभी रेत माफियाओं के खिलाफ सक्त कार्रवाई करने की मांग की जा रही है

Created On :   11 Oct 2023 7:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story