लाखनी कृषि मंडी में कल सभापति और उपसभापति के चुनाव

लाखनी कृषि मंडी में कल सभापति और उपसभापति के चुनाव
  • लाखनी कृषि मंडी में सभापति और उपसभापति के चुनाव
  • भाजपा-राकांपा, शिंदे गुट समर्थित पैनल को मिली थी विजय
  • परिणाम पर टिकी नजरें

डिजिटल डेस्क, भंडारा. लाखनी कृषि मंडी में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और विधायक नाना पटोले के गढ़ में भाजपा-राकांपा व शिवसेना शिंदे गुट ने मिलकर चुनाव लड़ा। यह चुनाव भाजपा नेता तथा पूर्व पालकमंत्री डा. परिणय फुके, राकांपा नेता सुनील फुंडे के नेतृत्व में लड़ा गया। कांग्रेस समर्थित पैनल को करारी हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस समर्थित शेतकरी समर्थन पैनल को केवल चार सीटें मिली, वहीं भाजपा–राकांपा तथा शिवसेना शिंदे गुट के शेतकरी विकास पैनल को 18 में से 14 सीटों पर जीत मिली। शनिवार 20 मई को सभापति व उपसभापति के चुनाव होने वाले हैं। यहां सभापति और उपसभापति पद हासिल करने के लिए उम्मीदवार जोर लगा रहे हैं। यह पद किसे मिलता है इस पर ध्यान लगा हुआ है।

लाखनी कृषि उपज मंडी में 18 में से 14 सीटें भाजपा, राकांपा व शिंदे गुट समर्थित शेतकरी विकास पैनल को मिली। इस लिए सभापति और उपसभापति इन दोनों पदों पर इसी पैनल के उम्मीदवारों का चयन होगा, लेकिन सभापति और उपसभापति सीट की लॉटरी किसे लगती है, इस ओर नजरें लगी है।

भंडारा में 22 को चुने जाएंगे सभापति व उपसभापति

लाखनी की तरह भंडारा की कृषि उपज मंडी में 22 मई, लाखांदुर में 23 मई तथा पवनी में 26 मई को सभापति व उपसभापति का चयन किया जाएगा। पवनी व लाखांदुर की कृषि उपज मंडी में कांग्रेस समर्थित पैनल को 18 में से 11 -11 सीटें मिली हैं।, लेकिन उम्मीदवारों में सभापति और उपसभापति पद हासिल करने रस्साकशी शुरू है।

Created On :   19 May 2023 2:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story