भंडारा: रेत माफिया ने ड्रोन कैमरे को दिया चकमा, खाली हाथ लौट गया प्रशासनक अमला

रेत माफिया ने ड्रोन कैमरे को दिया चकमा, खाली हाथ लौट गया प्रशासनक अमला
  • ड्रोन से मुआयना कर हलचल के पश्चात कार्रवाई का इंतजार
  • उमरवाड़ा-तामसवाड़ी घाट से हो रही रेत चोरी

डिजिटल डेस्क, तुमसर (भंडारा). तुमसर तहसील के रेत घाटों से धडल्ले से चल रही रेत चोरी पर लगाम कंसने के लिए अब प्रशासन ने ड्रोन कैमेरे का सहारा लेना शुरु किया है। किंतु इसमें भी रेत माफियाओं को ड्रोन की कार्रवाई की पहले ही भनक लग गई। जब गुरुवार, 22 फरवरी को तडके 3 बजे रेत घाट पर ड्रोन पहुचा तो वहां पर कुछ भी हलचल नहीं थी। किंतु उसके बाद तडके 4 बजे से रेत की ढुलाई शुरु हुई।

प्रकरण तुमसर के उमरवाडा और तामसवाडी रेत घाट का है। जिसमें ड्रोन की कार्रवाई राजस्व विभाग या फिर पुलिस प्रशासन ने यह बात अब तक उजागर नहीं हुई है। तुमसर तहसील में रेत का अवैध वहन यह आम हो चुका है। इस रेत चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन अब अलर्ट मोड पर आ गया है। जिसके फलस्वरुप गुरुवार 22 फरवरी को तडके 3 बजे तुमसर के उमरवाडा तामसवाडी रेत घाट पर ड्रोन से मुआयना किया गया। किंतु कार्रवाई में गोपनीयता बरतने के पश्चात भी घाट में कोई भी हलचल नहीं थी।

ड्रोन से मुआयना कर हलचल के पश्चात कार्रवाई करने के लिए संबंधित अधिकारी इंतजार करते रहे। पर नदी तट में कोई वाहन या रेत ढुलाई शुरु नहीं थी। जिसके कारण अधिकारियों को खाली हाथ लौटना पडा। तुमसर तहसील के उमरवाडा एवं तामसवाडी घाट वैनगंगा नदी तट पर स्थित है। यहां पर तडके 4 बजे से रेत ढुलाई शुरु हो जाती है। चार बजे के बाद घाटों में जेसीबी और ट्रैक्टर उतारे जाते है। नियोजत रुप से दोनों घाटों से रेतमाफियां धडल्ले से रेत चोरी करते है। यह बात प्रशासन को पता चली किंतु सही समय की जानकारी न होने के कारण एक घंटे पहले आने से कार्रवाई नही हो सकी।

अधिकारी छुट्टी पर

इस कार्रवाई के विषय में तुमसर के तहसीलदार से बात करने के लिए संपर्क करने पर दो दिन से वह छुट्टी पर है। ऐसा बताया गया।जिसके कारण रेत घाट पर की गई कार्रवाई किसने की यह पता नही चल पाया

Created On :   23 Feb 2024 1:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story