सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि शिक्षकों को दी सौगात, शिक्षक भर्ती में मिलेगा 50 फीसदीआरक्षण, मानदेय किया दोगुना

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि शिक्षकों को दी सौगात, शिक्षक भर्ती में मिलेगा 50 फीसदीआरक्षण, मानदेय किया दोगुना
  • अतिथि शिक्षकों को मिली सीएम की सौगात
  • मानदेय किया जाएगा दोगुना
  • भोपाल के लाल परेड में हुआ अतिति शिक्षक सम्मेलन

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में अतिथि शिक्षकों का सम्मेलन आयोजित किया। सम्मेलन में प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह सहित कई मंत्री उपस्थित रहे। सम्मेलन में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कई बड़ी घोषणाएं की। जिसमें अतिथि शिक्षकों के मानदेय और उनके अनुबंध के साथ ही शिक्षकों की भर्ती में दिए जाने वाला आरक्षण भी शामिल है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज अतिथि शिक्षकों को लेकर कई बड़ी घोषणाएं करते हुए कहा कि अतिथि शिक्षकों के जीवन से अनिश्चितता के बादल छट जाएंगे। पात्रता परीक्षा लेकर अतिथि शिक्षकों को रेगुलर करने का काम करेंगे साथ ही सीएम ने कहा कि आज से ही सभी अतिथि शिक्षकों का मानदेय दोगुना दिया जाएगा। अतिथि शिक्षकों को प्रति वर्ष 4 और अधिकतम 20 अंक बोनस के रूप में प्रदान किए जाएंगे। साथ ही हम पात्रता परीक्षा लेकर अतिथि शिक्षकों को नियमित करने की योजना बनाएंगे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई महत्वपूर्ण घोषणाएं

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अभी तक शिक्षक भर्ती में अतिथि शिक्षिकों को 25% आरक्षण था, अब हम इसे बढ़ाकर 50% कर रहे हैं। हम अतिथि शिक्षकों के मानदेय में वृद्धि कर रहे हैं। वर्ग एक के अतिथि शिक्षकों का मानदेय 9000 से बढ़ाकर 18000 रुपए किया जाएगा। वहीं वर्ग-2 के अतिथि शिक्षकों को 7000 हजार की जगह 14 हजार, वर्ग-3 के अतिथि शिक्षकों को 5 हजार की जगह 10000 हजार रुपये मासिक मानदेय मिलेगा।

अनुबंध पूरे एक साल का होगा

सीएम शिवराज सिंह ने मंच से कहा कि अतिथि शिक्षकों को अनिश्चितता के भाव से बाहर निकालने के लिए अनुबंध पूरे एक साल का होगा। बीच में अब कोई भी गैप नहीं होगा,एक बार अनुबंध हो गया तो पूरे साल चलेगा। साथ ही सीएम ने ऐलान किया कि इस अनिश्चितता के भंवर से निकालने की भी परमानेंट कोई योजना बनाई जाएगी।

Created On :   2 Sep 2023 2:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story