गोंदिया: जिलास्तरीय निवेश परिषद में 6 सौ 66 करोड़ का हुआ करार, युवाओं को मिलेगा रोजगार

जिलास्तरीय निवेश परिषद में 6 सौ 66 करोड़ का हुआ करार, युवाओं को मिलेगा रोजगार
  • जिलास्तरीय निवेश परिषद में करार
  • 6 सौ 66 करोड़ का करार हुआ
  • युवाओं को रोजगार मिलेगा

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. जिले के उद्योग क्षेत्र में निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए जिला उद्योग केंद्र की ओर से जिलास्तरीय निवेश परिषद का आयोजन 5 मार्च को जिलाधिकारी कार्यालय के नियोजन समिति के सभागृह में किया गया। जिलाधिकारी प्रजीत नायर की प्रमुख उपस्थिति में आयोजित इस परिषद में 9 उद्योग घटकों के लिए 666.50 करोड़ रुपए का समझौता करार किया गया। जिससे जिले के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलने का अवसर प्राप्त होगा। वहीं उद्योग निर्माण करते समय जिद एवं परिश्रम करने का आह्वान जिलाधिकारी नायर ने किया। इस अवसर पर एमआईडीसी इंडस्ट्रीज असोसिएशन के अध्यक्ष हुकुमचंद अग्रवाल, राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, लाख उद्योग एसोसिएशन के अध्यक्ष गजानन अग्रवाल, एमआईडीसी के उपअभियंता हारगुले, सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के मुख्य व्यवस्थापक रेखलाल टेंभरे, जिला उद्योग केंद्र के महाव्यवस्थापक भुनेश्वर शिवणकर उपस्थित थे।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रथम ही बार जिले में निवेश परिषद का आयोजन किया जा रहा है। गोंदिया जिला प्राकृतिक रूप से परिपूर्ण होकर धान उत्पादक के साथ ही तालाबों के जिले के नाम से प्रसिद्ध है। फिलहाल जिले का राज्य के कुल आय में योगदान केवल 0.7 प्रतिशत ही है। हमें वर्ष 2027-28 तक इसी हिस्से को 1.3 प्रतिशत तक लेकर जाना है। जिले के युवाओं की बेरोजगारी दूर करने के लिए जिले में बड़े पैमाने पर उद्योजक निर्माण होना चाहिए। जिले के सभी इंडस्ट्रीज को प्रशासन की ओर से सहयोग किया जाएगा। प्रस्तावना जिला उद्योग केंद्र के महाव्यवस्थापक मुनेश्वर शिवणकर ने रखी।

जिले के विविध उद्योगों को लेकर समझौता करार उद्योग कंपनियों से किया गया। जिसमें सुफलाम इंडस्ट्रीज लि. 335 करोड़, गांव माझा उद्योग फाउंडेशन 300 करोड़ा, लोया प्री. इंजीनियरिंग बिल्डिंग प्रा. लि. 12 करोड़, इंडियन एक्वा 0.5 करोड़, श्री कान्हा एग्रो इंडस्ट्रीज 5.16 करोड़, पार्वती फुड्स एंड फीड्स 4.33 करोड़, स्कूब डायग्नॉस्टिक सेंटर 5 करोड़, मिनाझ अल्ताफ हमीद इंडस्ट्रीज 2.0 करोड़, अलताफ अकबर अली हमीद इंडस्ट्रीज 2.50 करोड़ इस प्रकार कुल 666.50 करोड़ रुपए का करार किया गया। संचालन जिला आपदा व्यवस्थापन अधिकारी राजन चौबे ने किया।


Created On :   6 March 2024 12:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story