जबलपुर: एम्बुलेंस माफिया पर नियंत्रण नहीं मरीजों के हित में जाएँगे न्यायालय

एम्बुलेंस माफिया पर नियंत्रण नहीं मरीजों के हित में जाएँगे न्यायालय
  • एंबुलेंस संचालक-चालक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर शिकायत की जाएगी।
  • मरीज की कृषि भूमि और आभूषणों को छीन लेने वाले अस्पतालों के खिलाफ यह जन आंदोलन है।
  • जबलपुर शाखा और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जन आंदोलन करेंगे।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। गरीब और असहाय मरीजों के विभिन्न माध्यमों से हो रहे शोषण के खिलाफ एमपी नर्सिंग होम एसोसिएशन जबलपुर शाखा और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जन आंदोलन करेंगे।

मरीजों काे धोखा देकर सरकारी की बजाय निजी अस्पतालों से साँठगाँठ कर वहाँ ले जाने वाले एम्बुलेंस संचालकों, दुर्घटना के मामलों में बीमा कंपनियों को धोखे में रखने वाले वकीलों, उपचार के लिए मरीजों को बैंकों से लोन दिलाने वाले एजेंटों, उपचार की फीस वसूलने के लिए मरीज की कृषि भूमि और आभूषणों को छीन लेने वाले अस्पतालों के खिलाफ यह जन आंदोलन है।

संगठन की ओर से गरीब और असहाय मरीजों के साथ धोखाधड़ी करने वाले एंबुलेंस संचालक-चालक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर शिकायत की जाएगी।

उक्त जानकारी रविवार को आईएमए हाॅल में आयोजित प्रेसवार्ता में एमपी नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. अमरेंद्र पांडे ने साझा की। आईएमए अध्यक्ष डॉ. अविजीत विश्नोई ने कहा कि मरीजों के हक में आवाज उठाने का यही सही समय है।

आयुष्मान योजना के प्रावधान निजी एम्बुलेंस पर भी लागू होने चाहिए। मरीजों के पास इस बात का हक होना चाहिए कि उन्हें कहाँ इलाज कराना है। पदाधिकारियों ने कहा कि यदि सरकार एम्बुलेंस माफिया पर नियंत्रण स्थापित नहीं करेगी तो संगठन मरीजों के हित में न्यायालय की शरण में जाएगा और न्याय के लिए जनहित याचिका भी लगाई जाएगी।

इस दौरान डाॅ. जितेंद्र जामदार, डाॅ. रिचा शर्मा, डाॅ. जन्मेजय जामदार, डॉ. नचिकेत पांसे, डाॅ. स्पर्श नाईक, डॉ. आशुतोष सिरोदिया, डाॅ. मुकेश श्रीवास्तव, डाॅ.आदित्य परिहार, डाॅ. आदर्श विश्नोई, डाॅ. शामिक रजा, आशुतोष प्यासी, चमन राय के साथ अन्य मौजूद रहे।

Created On :   19 Feb 2024 10:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story