भाजपा ताकत के नशे में है, कांग्रेस हिंसा का मुकाबला गांधीवादी तरीके से करेगी

भाजपा ताकत के नशे में है, कांग्रेस हिंसा का मुकाबला गांधीवादी तरीके से करेगी
कांग्रेस ने निकाली मौन प्रतिकार यात्रा, तन्खा बोले- अब बदलाव का वक्त आ गया

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

बल्देवबाग स्थित कांग्रेस कार्यालय में विगत दिनों बजरंग दल द्वारा की गई तोड़फोड़ के विरोध में किए जा रहे प्रदर्शनों के तहत रविवार को कांग्रेस ने मौन प्रतिकार यात्रा निकाली। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल, राज्यसभा सांसद विवेक कृष्ण तन्खा के नेतृत्व में शहीद स्मारक गोलबाजार से टाउन हॉल तक निकाली गई इस यात्रा में प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रभा पटेल, युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे समेत कई िदग्गज नेता शामिल हुए। यात्रा के बाद टाउन हॉल स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना दिया गया, जहाँ प्रदेश प्रभारी श्री अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ताकत के नशे में है, इसलिए हिंसा का रास्ता अपना रही है, लेकिन हम हिंसा का मुकाबला गांधीवादी तरीके से करेंगे।

राज्यसभा सांसद श्री तन्खा ने कहा कि जबलपुर में सत्ता के संरक्षण में खुलेआम गुंडागर्दी चल रही है और पुलिस मूकदर्शक बनकर बैठी हुई है। घटना के दिन पुलिस मौके पर मौजूद नहीं थी, घटना के बाद हमला करने वालों को पुलिस ने सिर्फ घर भेजने का काम किया। ऐसे शासन-प्रशासन की जरूरत नहीं, अब बदलाव का वक्त आ गया है इसलिए इस यात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से ज्यादा आम नागरिक शामिल हुए हैं। श्री तन्खा के बाद जिला प्रभारी सुनील जैन, विधायक तरुण भनोत, लखन घनघोरिया, विनय सक्सेना, संजय यादव, महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, ग्रामीण अध्यक्ष डॉ. नीलेश जैन व अन्य नेताओं ने संबोधन देते हुए प्रदेश सरकार व जबलपुर पुलिस की कार्यप्रणाली पर निशाना साधा।

कई जगहों से पैदल मार्च करते हुए पहुँचे कार्यकर्ता

मौन प्रतिकार यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग जगहों से पैदल यात्राएँ निकालीं। तोड़फोड़ की घटना के विरोध में कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बाँधकर प्रदर्शन किया।

आठों विधानसभा के कांग्रेसी हुए शामिल


गोलबाजार से टाउन हॉल के बीच निकाली गई मौन प्रतिकार यात्रा में शामिल होने के लिए आठों विधानसभा से कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पहुँचे। यात्रा में काफी संख्या में महिला कार्यकर्ता भी शामिल रहीं।

Created On :   8 May 2023 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story