दोहरा हत्याकांड: आरोपी मुकुल के क्वार्टर की गैराज के पास से बका व कवर बरामद

दोहरा हत्याकांड: आरोपी मुकुल के क्वार्टर की गैराज के पास से बका व कवर बरामद
ऑनलाइन बुलवाए थे दो बका, हथियार के संबंध में जानकारी जुटा रही पुलिस

डिजिटल डेस्क जबलपुर। सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित रेलवे की मिलेनियम कॉलोनी में हुए दोहरे हत्याकांड के आरोपी मुकुल व उसकी प्रेमिका का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। इस मामले की जाँच के दौरान पुलिस ने आरोपी के क्वार्टर की गैराज के पास से एक बका व उसका कवर बरामद किया है। जाँच में पता चला है कि आरोपी ने ऑनलाइन दो बका बुलवाए थे। वारदात में इसी हथियार को इस्तेमाल किए जाने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस जानकारी जुटा रही है कि आरोपी ने कब और किस एप से बका बुलवाए थे और दूसरा बका कहाँ है।

ज्ञात हो कि मिलेनियम कॉलोनी में रहने वाले रेलवे अधिकारी राजकुमार विश्वकर्मा, उम्र 52 वर्ष और उनके 9 वर्षीय बेटे तनिष्क की निर्मम हत्या कर दी गयी। शुक्रवार को कॉलोनी के क्वार्टर से उनकी लाश बरामद की गयी थी। हत्या के बाद जहाँ पिता का शव किचन में पन्नी से लिपटा हुआ मिला था, वहीं पुत्र का शव फ्रिज से बरामद किया गया था। इस सनसनीखेज हत्याकांड की जाँच के दौरान पुलिस ने जब कॉलोनी में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो कॉलोनी में रहने वाले रेलवे के सेफ्टी ओएस राजपाल सिंह का बेटा मृतक के क्वार्टर में आता-जाता नजर आया था, वहीं दोपहर बाद वह अपनी मोपेड लेकर कॉलोनी से निकला था और उसके पीछे मृतक की नाबालिग बेटी पैदल कॉलोनी से निकली थी। कॉलोनी के गेट से निकलने के बाद वह आरोपी मुकुल की मोपेड पर सवार होकर गयी थी। जाँच में दोनों की भूमिका संदिग्ध नजर आने पर पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की, लेकिन दो दिन बीतने के बाद भी उनका कोई सुराग नहीं लग सका है।

भागने के पहले बनाया नाश्ता

हत्याकांड की जाँच में जुटी पुलिस को मृतक के क्वार्टर के किचन में साक्ष्य व जूठे बर्तन मिले हैं, जिससे यह प्रतीत होता है कि भागने के पहले मुकुल व मृतक की बेटी ने नाश्ता किया था। यह सब वारदात के बाद किया जाना प्रतीत हो रहा है। वहीं तलाशी के दौरान मृतक की बेटी का मोबाइल पुलिस ने बरामद किया है। जाँच में यह बात सामने आई है कि वह अपना मोबाइल घर पर छोड़कर अपनी माँ का मोबाइल लेकर गयी है। वहीं आरोपी के मोबाइल के संबंध में पुलिस को अभी तक कोई जानकारी नहीं लग सकी है।

कई जिलों की पुलिस से संपर्क

दोहरे हत्याकांड के आरोपी मुकुल व मृतक की नाबालिग बेटी की तलाश में महाराष्ट्र व यूपी के कई जिलों में पुलिस से संपर्क कर जानकारी साझा की गयी है। जानकारी के अनुसार अधारताल के बाद दोनों को कटनी के एक सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था, वहाँ से वे फिर गायब हो गये। उनकी तलाश में जहाँ बनारस, आगरा, अयोध्या, प्रयागराज आदि जिलों की पुलिस से संपर्क किया गया है, वहीं महाराष्ट्र में भी उनकी गिरफ्तारी के लिए स्थानीय पुलिस से संपर्क कर कुछ स्थानों के लिए पुलिस टीमें भी रवाना की गयी हैं।

आरोपी के दोस्तों से पूछताछ

वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी के भाई को अभिरक्षा में लिया था। उससे की गयी पूछताछ में कोई अहम जानकारी सामने नहीं आई है। उधर पुलिस ने आरोपी मुकुल के कुछ दोस्तों से भी पूछताछ की है, लेकिन आरोपी के संबंध में कोई जानकारी नहीं लग सकी है।

Created On :   17 March 2024 5:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story