चाँद को देख चाँद से खिल उठे चेहरे

करवा चौथ पर कॉलोनी, सोसायटी और होटल में भी सामूहिक पूजन का आयोजन, बड़ी संख्या में युवतियाँ हुईं शामिल

जबलपुर। सुबह सरगी से दिन की शुरुआत हुई, तो वहीं शाम को महिलाएँ सामूहिक पूजन में भी शामिल हुईं। जहाँ एक ओर पत्नी ने व्रत रखकर पति की लम्बी उम्र की कामना की, तो वहीं वाइफ के लिए हसबैंड सुंदर गिफ्ट्स लेकर आए। जी हाँ, करवा चौथ पर कुछ ऐसा ही सेलिब्रेशन किया गया। पारंपरिक परिधानों में सज-सँवरकर महिलाओं ने व्रत किया। करवा चौथ पर कॉलोनी, सोसायटी और होटल में भी सामूहिक पूजन का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में युवतियाँ शामिल हुईं। रात को चाँद का दीदार कर व्रत खोला।

सामूहिक पूजा में हुए शामिल

कटंगा में हुए पूजन में कंचन दरयानी, रम्मी वर्मा, अयाना दरयानी, रुचि गुलाटी, रितु वडेरा, महक, रीमा, कमल, अंजली दरयानी, मेघा लाम्बा आदि महिलाएँ शामिल हुईं। कटंगा निवासी सोनाली वडेरा ने भी अपने पहले करवा चौथ की पूजा की। उन्होंने बताया कि पर्व की परंपरा को पूरे रीति-रिवाज से निभाया। रात में चाँद को देखकर व्रत पूरा हुआ और फिर फैमिली के साथ डिनर भी एंजॉय किया।

फैमिली के साथ गेट-टुगेदर

रांझी निवासी राहुल सरीन ने बताया िक वाइफ जसवीन का यह पहला करवा चौथ रहा। ़जिसे स्पेशल बनाने के लिए रिलेटिव्स के साथ फैमिली गेट-टुगेदर भी प्लान किया। पहले वाइफ ने पारंपरिक तरीके से पूजा की और फिर सभी ने साथ मिलकर डिनर एंजॉय किया। उन्होंने बताया कि खास मौके पर स्पेशल फोटो शूट भी किया।

चन्द्रमा को दिया अघ्र्य

सुमित-अमन डाबरा ने बताया कि पहले करवा चौथ को लेकर दोनों ही काफी उत्सुक रहे। सुमित ने बताया कि उन्होंने दिन में ही शाम की पूजा की तैयारी की, वहीं रात में चाँद का इंतजार भी किया। चाँद निकलते ही चन्द्रमा को अघ्र्य दिया और हसबैंड ने पानी पिलाया।

Created On :   1 Nov 2023 6:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story