शास्त्री ब्रिज दवा बाजार में लगी भीषण आग, हड़कंप का माहौल

आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट, नियंत्रित करने में लगभग दो घंटे का समय लगा

डिजिटल डेस्क जबलपुर। शास्त्री ब्रिज के समीप स्थित दवा बाजार में सोमवार सुबह फस्र्ट फ्लोर में स्थित दो दुकानों में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। दुकानों से निकल रहे धुएँ को निकालने के लिए फायर ब्रिगेड के कर्मियों को काँच तोडऩा पड़ा। इससे दवा बाजार में हड़कंप का माहौल बन गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग को नियंत्रित करने में लगभग दो घंटे का समय लगा।

फायर ब्रिगेड ने बताया कि सोमवार सुबह 11.15 बजे शास्त्री ब्रिज दवा बाजार के फस्र्ट फ्लोर में गौरव जसवानी की दुकान क्रमांक-7 और विकास अग्रवाल की दुकान क्रमांक-9 से अचानक धुआँ उठने लगा। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगते ही दवा बाजार के दुकानदार और ग्राहक बिल्डिंग से बाहर आ गए। रास्ता सँकरा होने की वजह से फायर ब्रिगेड की टीम मौके तक नहीं पहुँच पाई। इसके बाद पाइप को लंबा कर आग बुझाना शुरू किया गया। धुआँ ज्यादा होने के कारण फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में दिक्कत हो रही थी। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने बिल्डिंग में लगे काँच को तोड़कर आग बुझाई। फायर अधीक्षक कुशाग्र ठाकुर का कहना है कि आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। आग लगने की सूचना मिलते ही महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, उत्तर-मध्य के विधायक विनय सक्सेना और नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल मौके पर पहुँच गए। उन्होंने बचाव कार्य में मदद की।

शो-पीस बनी टर्न टेबल लैडर

नगर िनगम ने 6 माह पूर्व बहुमंजिला इमारतों की आग बुझाने के लिए 10 करोड़ रुपए की लागत से टर्न टेबल लैडर खरीदी है। नगर िनगम के अधिकारियों ने दावा किया था कि बहुमंजिला इमारतों में आग लगने पर टर्न टेबल लैडर उपयोगी साबित होगी। सोमवार को दवा बाजार में आग लगने पर टर्न टेबल लैडर शो-पीस बनी रही। फायर अधीक्षक कुशाग्र ठाकुर का कहना है कि अभी टर्न टेबल लैडर को नगर निगम के हैंडओवर नहीं किया गया है। इसकी वजह से टर्न टेबल लैडर का उपयोग नहीं किया जा रहा है।

Created On :   15 May 2023 6:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story