कबाड़ के वाहनों में खपाया जा रहा था चोरी के वाहनों का सामान

गुरंदी बाजार में कबाड़ी के यहाँ ओमती पुलिस का छापा

डिजिटल डेस्क जबलपुर। ओमती पुलिस ने दो दिन पहले दो वाहन चोरों को पकड़ा था। उनसे की गई पूछताछ के बाद पुलिस ने चोरी के वाहन खरीदने वाले कबाड़ी के घर व गुरंदी बाजार स्थित कबाडख़ाने में छापामारी की। छापे के दौरान कबाड़ी के घर से 6 वाहन बरामद किए गये। इनमें से एक वाहन कबाड़ में खरीदकर मॉडिफाई किया गया है। पुलिस को संदेह है कि इस वाहन में चोरी के वाहनों का सामान लगाकर इसे नया बनाकर बेचने की तैयारी थी। पुलिस जब्त किए गये वाहनों की जाँच-पड़ताल में जुटी है। इस मामले में आरोपियों से और भी पूछताछ की जा रही है।

टीआई वीरेंद्र सिंह पवार ने बताया कि अवैध शराब का परिवहन करते हुए पुलिस ने गाजी नगर निवासी मो. तरमीज उर्फ सलमान व मक्का नगर निवासी मो. साहिब को पकड़ा था। पूछताछ में उनके पास मिली बाइक चोरी की होने का पता चला था। पुलिस ने दोनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो उनके द्वारा चोरी की गई एक और बाइक बरामद की गई, वहीं उनके द्वारा बताया गया कि वे चोरी के वाहन हनुमानताल थाना क्षेत्र में तालिब शाह मैदान के पास रहने वाले गुड्डू उर्फ मिराज कबाड़ी को बेचते थे। इसके आधार पर पुलिस ने सोमवार की दोपहर गुरंदी बाजार स्थित उसके कबाडख़ाने व घर पर छापामारी की। छापे के दौरान कबाड़ी तो नहीं मिला लेकिन उसके घर पर 5 मोटर साइकिल व 1 मोपेड मिली जो कि उसके भाई जफ्फू द्वारा कबाड़ में खरीदना बताया गया। पुलिस ने उसके घर से 6 वाहन जब्त कर दस्तावेज माँगे लेकिन वह प्रस्तुत नहीं कर पाया था।

एक वाहन से हुआ खुलासा

जानकारी के अनुसार कबाड़ी के घर से जब्त किए गये एक वाहन की जाँच करने पर पुलिस ने उसके असली मालिक का पता खोज निकाला। वाहन मालिक बड़ी ओमती निवासी अनिल सोनकर से पूछताछ करने पर बताया गया कि उनके द्वारा मोटर साइकिल क्रमांक एमपी 20 केएल 2050 को ठेले पर लादकर कबाड़ में बेचा गया था। जब उन्हें उनकी बाइक दिखाई गई तो वे चौंक गये। पुलिस को संदेह है कि चोरी के वाहनों के पाट्र््स से कबाड़ के वाहनों को नया करके बेच दिया जाता है।

स्टेशन की पार्किंग से मिली बाइक

पुलिस के अनुसार वाहन चोरों से पूछताछ किए जाने पर उनके द्वारा बताया गया कि उन्होंने एक चोरी की बाइक मदन महल स्टेशन के पार्किंग स्टैंड पर खड़ी की है। उनकी निशानदेही पर रविवार की रात पुलिस ने पार्किंग में खड़ी बाइक बरामद की थी। इस तरह अब तक कुल 8 वाहन जब्त किए गये हैं। इन वाहनों की जाँच-पड़ताल की जा रही है।

Created On :   25 Sep 2023 6:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story