हमें नहीं तो किसे दोगे गरीबी रेखा के कार्ड, क्रेशर बस्ती के लाेगों ने लगाई गुहार

हमें नहीं तो किसे दोगे गरीबी रेखा के कार्ड, क्रेशर बस्ती के लाेगों ने लगाई गुहार
  • जनसुनवाई : लोगों ने बताया पूरी बस्ती के नहीं बने कार्ड
  • 2017 से कर रहे आवेदन, कलेक्ट्रेट में 195 शिकायतें पहुँचीं

डिजिटल डेस्क, जबलपुर।

सगड़ा क्रेशर बस्ती गणेश नगर के करीब दो सौ लोगाें ने कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में पहुँचकर आवेदन दिया कि उनकी बस्ती में किसी का भी गरीबी रेखा का राशन कार्ड नहीं बना है। बस्तीवासी वर्ष 2017 से आवेदन कर रहे हैं लेकिन आज तक सर्वे तक नहीं कराया गया है। महिलाओं और बच्चों के साथ पहुँची भीड़ ने कहा कि हमें भी पता है कि गरीबी रेखा के राशन कार्ड बहुत से अमीरों के पास भी हैं लेकिन हमें क्यों नहीं दिया जा रहा है।

सगड़ा बस्ती से पहुँचीं सुषमा बर्मन, आरती बर्मन, विनीता मेहरा, शशि साहू, रश्मि चौधरी, सोनू पटेल आदि ने बताया कि हमारी स्थिति दयनीय होती जा रही है। हमारे बच्चों की शिक्षा और रोजगार के साधन के लिए गरीबी रेखा के कार्ड की जरूरत है लेकिन जब भी आवेदन करते हैं तो उसे निरस्त कर दिया जाता है। आज तक किसी ने यह नहीं बताया कि ऐसा क्यों होता है। हर परिवार कच्चे मकान में रहता है फिर भी हमें कार्ड नहीं देकर अधिकारी शासन की योजना को फेल करना चाहते हैं। अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही उचित कार्रवाई की जाएगी। सीईओ जिला पंचायत ने एसडीएम पंकज मिश्रा को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

नहीं मिली कोरोना योद्धा की राशि

ग्राम पड़वार निवासी अनुराग और अमित तिवारी ने जनसुनवाई में शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी माता जी आशा तिवारी ग्राम पड़वार क्रमांक 1 में आँगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर पदस्थ थीं। कोरोना काल में 6 अप्रैल 2021 को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उनकी कोरोना से मृत्यु हो गई थी। आज दिनांक तक कोरोना योद्धा कल्याण योजना की अनुग्रह राशि नहीं मिली है।

Created On :   23 Aug 2023 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story