विडंबना : मुख्य रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को हो रही परेशानी, रेल प्रशासन इस ओर नहीं दे रहा ध्यान

विडंबना : मुख्य रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को हो रही परेशानी, रेल प्रशासन इस ओर नहीं दे रहा ध्यान
वेटिंग लाउंज में एसी का चार्ज देने के बाद भी ठंडी हवा नहीं

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफाॅर्म में आधुनिक वेटिंग लाउंज का निर्माण कराया गया है। इसके निर्माण के दाैरान रेल प्रशासन द्वारा इस बात का दावा किया गया था कि यहाँ यात्रियों की सुविधा के हर संसाधन उपलब्ध होंगे। ठंडे पानी से लेकर ठंडी हवा और आराम के लिए आरामदायक कुर्सियाँ तक लगाई जाएँगी।

रेल प्रशासन द्वारा इस वेटिंग लाउंज का संचालन अब निजी कंपनी नमह के हाथों में दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से इस नमह वेटिंग लाउंज में यात्री कीमत चुकाने के बाद भी ठंडी हवा को तरस रहे हैं। कंपनी द्वारा यात्रियों से एसी का चार्ज तो वसूला जा रहा है मगर पिछले दो दिनों से इस आधुनिक वेटिंग लाउंज का एसी काम नहीं कर रहा है जिससे यात्रियों को भीषण गर्मी में तड़पने मजबूर होना पड़ रहा है।

सूत्रों के अनुसार मुख्य रेलवे प्लेटफाॅर्म में रेलवे द्वारा निर्मित किए गए वेटिंग लाउंज का संचालन निजी हाथों में दिया गया है। यहाँ मोबाइल चार्जर से लेकर लजीज व्यंजन तक की सुविधा उपलब्ध है। यात्रियों के लिए आरामदायक कुर्सियाँ और अन्य संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं, मगर गर्मी के दिनों में ठंडी हवा के लिए यात्री तरस रहे हैं। ऐसा नहीं है कि इस वेटिंग लाउंज में एसी नहीं लगे हैं, बड़ी संख्या में एसी होने के बाद भी ठंडी हवा न मिलने की वजह एसी का काम नहीं करना बताया जा रहा है। बताया जाता है कि पहले भी रेल प्रशासन और रेल मदद में यात्रियों द्वारा इस आशय की शिकायत की गई मगर कोई सुधार नहीं होने के कारण यात्री परेशान हो रहे हैं।

तापमान अधिक बढ़ने के कारण कूलिंग में कमी आ रही है। सभी एसी की जाँच कर तत्काल सुधार करने निर्देश दिए गए हैं। यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखा जा रहा है।

विश्वरंजन, सीनियर डीसीएम

Created On :   3 Jun 2023 8:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story