जेल के अंदर हुई जान-पहचान, बाहर आकर बेचने लगे हथियार

4 आरोपियों से 8 पिस्टल व 20 कारतूस जब्त

डिजिटल डेस्क जबलपुर। विस चुनाव के मद््देनजर अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान बड़ी कार्रवाई करते हुए गढ़ा पुलिस ने 4 बदमाशों को पकड़कर उनके पास से 8 पिस्टल व 20 कारतूस जब्त किए हैं। पकड़े गये आरोपियों में जगत सिंह हत्या के मामले में करीब 17 साल से जेल में बंद था और वहाँ पर उसकी पहचान मिथलेश पांडे व मगन तिवारी से हुई थी। जेल से छूटने के बाद वे अपने एक अन्य साथी के साथ गिरोह बनाकर हथियार बेचने लगे थे। उक्त जानकारी एक पत्रवार्ता में एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने दी।

इस संबंध में बताया गया कि सीएसपी देवेंद्र प्रताप सिंह, टीआई ब्रजेश मिश्रा के नेतृत्व में गठित टीम को मुखबिर से सूचना मिली, जिस पर मेडिकल स्थित बड्डा दादा मैदान के पास रांझी बड़ा पत्थर निवासी जगत सिंह ठाकुर खितौला निवासी मिथलेश पांडे, रामराज चौधरी और आईएसबीटी के पास रहने वाला मगन तिवारी को संदेह के आधार पर पकड़ा। पूछताछ के बाद उनकी तलाशी लेने पर उनके पास से 8 पिस्टल व 20 कारतूस बरामद किए गये। पूछताछ में यह बात सामने आई कि जगत सिंह हत्या के मामले में जेल में था, उस दौरान उसकी जान-पहचान मिथलेश व मगन से हुई थी। जेल से छूटने के बाद तीनों हथियार बेचने का धंधा करने लगे थे। इस काम में उनकी मदद रामराज चौधरी करता था।

खंडवा व दमोह से लाते थे हथियार

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि जगत हथियार देता था। वह खंडवा व दमोह से हथियार खरीदकर लाता था और वे लोग यहाँ हथियार बेचने का काम करते थे। पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि पकड़े गये आरोपी कब से इस काम में लिप्त हैं और शहर में कहाँ और कितने हथियार बेचे हैं।

मिथलेश भी हत्या का आरोपी

जानकारी के अनुसार जगत सिंह ठाकुर की तरह मिथलेश हत्या एवं हत्या सहित दुराचार के मामले में आरोपी था और वह जेल में निरुद्ध रह चुका है। सभी आरोपियों के आपराधिक प्रवृत्ति के होने के चलते उनके खिलाफ प्रभावी प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा रही है।

Created On :   7 Nov 2023 5:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story