राँझी स्थित गोल पार्क में हुआ गड़बड़झाला, क्षेत्रीयजनों ने सौंपा ज्ञापन, कहा- शिकायताें के बाद भी ध्यान नहीं दे रहे जिम्मेदार

राँझी स्थित गोल पार्क में हुआ गड़बड़झाला, क्षेत्रीयजनों ने सौंपा ज्ञापन, कहा- शिकायताें के बाद भी ध्यान नहीं दे रहे जिम्मेदार
पुराने भवन का दिखाया नक्शा और गार्डन में तान लिया कमरा

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

नगर निगम की उदासीनता से अतिक्रमणकारी सार्वजनिक जगहों पर भी कब्जा करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही कुछ राँझी िस्थत चंद्रशेखर वार्ड क्रमांक 69 के गोल पार्क में भी हो रहा है। जहाँ जिम्मेदारों को पुराने भवन का नक्शा दिखाकर बच्चों के लिए बने गार्डन पर एक व्यक्ति विशेष द्वारा दबंगई से कमरा तान लिया गया। बुधवार को जब यहाँ लेंटर डाला जाने लगा तो आक्रोशित लोग एकत्रित हो गए। लोगों ने नगर निगम के भवन अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपकर इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की माँग भी की। लोगों का आरोप है कि क्षेत्र के अधिकारियों से भी कई बार इस मामले की शिकायत की गई, लेकिन वे कुछ भी करने और कहने से बच रहे हैं।

भ्रामक जानकारी देकर पास कराया नक्शा

नगर निगम के भवन अधिकारी अजय शर्मा के पास पहुँचे क्षेत्रीयजनों ने बताया कि कुछ समय पूर्व तक गोल पार्क का उपयोग बुजुर्ग एवं महिलाएँ टहलने के लिए किया करते थे। इसके अलावा बच्चे भी यहीं खेला करते थे लेकिन इसी बीच एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से यहाँ घर बनाया जाने लगा। क्षेत्रीय लोगों ने श्री शर्मा को बताया कि उक्त व्यक्ति ने नगर निगम के अधिकारियों को भ्रामक जानकारी देकर अन्य जगह का नक्शा दिखाया है और रातों-रात गोल पार्क में भवन बना रहा है। इस पर भवन अधिकारी ने मामले की उचित जानकारी लेकर जल्द ही कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

पहले भी हो चुका है इसी तरह का प्रयास

यहाँ रहने वाले अश्विनी, रवीन्द्र, विनीत, कमलेश, संजीव, श्याम, मनीष, लकी, राजीव एवं संजू आदि क्षेत्रीयजनों की मानें तो कुछ समय पूर्व भी एक अन्य व्यक्ति ने बंगाली कॉलोनी की रजिस्ट्री दिखाकर आजाद नगर में मोबाइल टॉवर लगवा लिया है। इस संबंध में अनेक बार तहसीलदार और नगर निगम में शिकायतें करने के बावजूद आज तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि शिकायतों के बावजूद मामले की जाँच न होना, मन में संदेह पैदा कर रहा है। इस पर तत्काल उचित कार्रवाई होनी चाहिए।

जिस व्यक्ति की शिकायत मिली है, उसने हमें अपनी पुरानी जगह का नक्शा दिखाकर भवन बनाने की बात कही थी लेकिन अब शिकायत मिलने पर जल्द ही स्थल निरीक्षण कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

-अजय शर्मा, भवन अधिकारी नगर निगम

Created On :   22 Jun 2023 8:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story