जबलपुर: निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी नहीं कर रही बीमित व्यक्ति को इलाज का भुगतान

निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी नहीं कर रही बीमित व्यक्ति को इलाज का भुगतान
  • सारे दस्तावेज देने के बाद भी भटक रहा पॉलिसीधारक
  • हादसे के बाद इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था।
  • बीमित ने आरोप लागाया है कि उसे भटकाया जा रहा है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमा कंपनियाँ पॉलिसी करते वक्त अनेक दावे करती हैं। लालच में आकर आम आदमी स्वास्थ्य बीमा कराता है और जब उन्हें इलाज की जरूरत होती है तो जिम्मेदार गोलमाल करने लगते हैं।

सारे दस्तावेज देने के बाद भी पॉलिसीधारकों को लाभ नहीं दे रहे हैं। ऐसी ही शिकायत में उत्तर प्रदेश इलाहाबाद निवासी महेश कुमार ने बताया कि उन्होंने निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ था। वे सालों से प्रीमियम जमा करते आ रहे हैं। सड़क हादसे में वह घायल हो गया था।

हादसे के बाद इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। इलाज के दौरान बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया गया तो बीमा अधिकारियों ने कैशलेस से इनकार कर दिया। बीमित को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा।

इलाज के बाद सारे दस्तावेज बीमा कंपनी में जमा किए गए तो बीमा अधिकारियों ने क्लेम नंबर 1722807 जनरेट करते हुए जल्द भुगतान का वादा किया पर महीनों बीत जाने के बाद भी इलाज का भुगतान नहीं मिला।

बीमित लगातार संपर्क कर रहा पर क्लेम डिपार्टमेंट के अधिकारियों द्वारा किसी भी तरह का सहयोग नहीं दिया जा रहा है। बीमित ने आरोप लागाया है कि उसे भटकाया जा रहा है। वहीं कंपनी के प्रवक्ता से संपर्क किया गया पर कंपनी का पक्ष नहीं मिला।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ -

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Created On :   11 Jun 2024 10:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story