जबलपुर: ओपीडी का टाइम 2 बजे तक, पर 1 बजे बंद हो गया पर्ची काउंटर, मरीज होते रहे परेशान

ओपीडी का टाइम 2 बजे तक, पर 1 बजे बंद हो गया पर्ची काउंटर, मरीज होते रहे परेशान
जिला अस्पताल में ओपीडी टाइमिंग पर नहीं मिले चिकित्सक, कुर्सियाँ खाली

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

जिला अस्पताल विक्टोरिया में गुरुवार को ओपीडी की पर्ची कटवाने पहुँचे मरीज उस वक्त परेशान हो गए, जब काउंटर समय से पहले ही बंद हो गया। नियमों के मुताबिक ओपीडी टाइमिंग दोपहर 2 बजे तक के लिए निर्धारित है, लेकिन 1 बजे के पहले ही पर्ची बनाने वाला काउंटर बंद हो गया। यही नहीं ओपीडी में चिकित्सक भी नहीं मिले। इधर उपचार लेने आए मरीजों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। मरीजों ने बताया कि समय रहते उपचार लेने जिला अस्पताल की ओपीडी में आए, लेकिन न तो ओपीडी पंजीयन हो सका और न ही ड्यूटी पर चिकित्सक मिले, मजबूरन उन्हें निराश लौटना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में गुरुवार को वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ का सेवानिवृत्ति समारोह था, जिसके चलते ओपीडी में कोई भी चिकित्सक माैजूद नहीं था।

टाइम से पहले बंद हुए पर्ची काउंटर, चेंबर में खाली पड़ी कुर्सियाँ, बाहर गलियारे में उपचार के इंतजार में बैठे मरीज

हाथ लगी निराशा

जिला अस्पताल की ओपीडी में बड़ी संख्या में मरीज उपचार के लिए पहुँचते हैं। बीते कुछ दिनों से मौसम में बदलाव के चलते भी मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। ऐसे में जब चिकित्सक न मिलें तो निराशा हाथ लगती है।

मीटिंग रखी गई थी

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. सीबी अरोरा की सेवानिवृत्ति के चलते चिकित्सकों की मीटिंग रखी गई थी और इसके बाद सभी को ड्यूटी पर लौटने के निर्देश थे। ओपीडी और पर्ची काउंटर बंद करने की कोई वजह नहीं थी, अगर ऐसा हुआ है तो ठीक नहीं है। जाँच की जाएगी।

-डॉ. मनीष मिश्रा, सिविल सर्जन

Created On :   1 Dec 2023 10:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story