पटाखा दुकानों व गोदामों में छापे, लाखों का माल जब्त

ओमती पुलिस की कार्रवाई, लाइसेंसों व दस्तावेजों की जाँच

डिजिटल डेस्क जबलपुर। ओमती थाना क्षेत्र स्थित गलगला बाजार में कुछ दुकानदारों द्वारा अवैध रूप से पटाखों का भंडारण कर रखे जाने की शिकायत पर 5 पटाखा दुकानों व गोदामों में छापामारी कर लाखों के पटाखे जब्त किए गये हैं। जब्त किए गये पटाखों को 4 लोडिंग वाहनों में भरकर थाने पहुँचाया गया। वहीं दुकान संचालकों से पटाखों को जमा करके रखने की अनुमति व लायसेंस आदि दस्तावेज माँगे गये हैं। दस्तावेजों की जाँच के उपरांत वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि गलगला बाजार में कुछ दुकानदारों द्वारा पटाखों का अवैध रूप से भंडारण करके रखा गया है। सूचना की तस्दीक कर अलग अलग टीमें बनाकर पहारिया ट्रेडर्स, अग्रहरि ट्रेडर्स, आरव ट्रेडर्स में छापामारी की गयी। इनकी दुकानों व गोदामों में बड़ी मात्रा में तेज आवाज वाले पटाखों व पाइप बमों का स्टॉक जमा करके रखा गया था। जाँच टीम द्वारा लाइसेंस माँगे जाने पर दुकान संचालकों द्वारा लाइसेंस आदि दस्तावेज प्रस्तुत करने में आनाकानी की गयी, जिसके बाद पुलिस ने दुकानों व गोदामों में रखे लाखों की कीमत के पटाखे जब्त किए हैं।

कार्रवाई के दौरान हंगामा

ओमती पुलिस की कार्रवाई के दौरान दुकान संचालकों अमित जायसवाल एवं देवेन्द्र जायसवाल का कहना था कि उनकी दुकानें कोतवाली थाना क्षेत्र में आती हैं और ओमती पुलिस कार्रवाई नहीं कर सकती। हंगामे के चलते पुलिस अधिकारियों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि छापा मारने वाली टीम ओमती नहीं, मप्र पुलिस है और उसके बाद कार्रवाई की गयी।

गोदाम में तब्दील हुई दुकान

कार्रवाई के दौरान कोतवाली थाना क्षेत्र में आने वाली दो दुकानें ऐसी थीं, जिन्हें गोदाम बनाकर उनमें लाखों के पटाखे जमा करके रखे गये थे। इसके बाद ओमती पुलिस द्वारा कोतवाली पुलिस को सूचना देकर बुलाया गया और गोदामों में मिले पटाखों को जब्त कर कोतवाली थाने भेजा गया।

लाइसेंस निरस्त कराए जाएँगे

टीआई वीरेंद्र सिंह पवार ने बताया कि शहर के प्रमुख व्यापारिक क्षेत्र गलगला में पटाखे बेचने व भंडारण करने की अनुमति नहीं है। यदि कोई पटाखा लाइसेंसधारी ऐसा करता है तो यह लाइसेंस शर्तों का उल्लंघन माना जाएगा। पुलिस द्वारा जिन दुकानों में कार्रवाई की गयी है, उनके लायसेंसों की जाँच की जाएगी और शर्तों का उल्लंघन होना पाए जाने पर लायसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

Created On :   27 Sep 2023 5:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story