जबलपुर: सड़क पर भरा बारिश का पानी, घर से बाहर निकलना मुश्किल

सड़क पर भरा बारिश का पानी, घर से बाहर निकलना मुश्किल
अहिंसा चौक से कचनार तक आधी सड़क खोदकर बंद कर दिया काम

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

अहिंसा चौक से कचनार सिटी तक ठेकेदार ने आधी सड़क खोदकर एक महीने से काम बंद कर दिया है। इससे सड़क पर बारिश का पानी भर गया है। स्थिति यह है कि लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। इसके साथ ही वाहन चालक भी दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। क्षेत्रीय नागरिक नगर निगम के अधिकारियों से लगातार शिकायत कर रहे हैं, लेकिन काम शुरू नहीं कराया जा रहा है। नगर निगम ने दो महीने पहले अंहिसा चौक से कचनार सिटी गेट तक 4.5 करोड़ रुपए की लागत से सीमेंट कांक्रीट सड़क का काम शुरू कराया था। ठेकेदार ने आधी सड़क खोद दी। लोगों को उम्मीद थी कि जल्द ही सड़क का काम पूरा हो जाएगा लेकिन एक माह पहले ठेकेदार ने अचानक काम बंद कर दिया। यहाँ पर आधी सड़क से यातायात चल रहा था। हाल में हुई बारिश से लोगों की मुसीबत बढ़ गई। खुदी हुई आधी सड़क पर पानी भर गया। इससे यहाँ रहने वाले लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया।

मनमर्जी से चल रहा काम, समय-सीमा तय नहीं

क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि अहिंसा चौक से कचनार सिटी तक सड़क निर्माण के लिए तीन महीने की समय-सीमा तय की गई है। ठेकेदार ने दो महीने में केवल एक तरफ की आधी सड़क की खुदाई की है। अभी सड़क निर्माण का काम शुरू नहीं किया गया है। एक माह की समय-अवधि में सड़क निर्माण होना संभव नहीं है। नागरिकों का कहना है कि नगर निगम के ठेकेदार मनमर्जी से काम कर रहे हैं। कोई भी समय-सीमा का ध्यान नहीं रखता। इसके कारण आम नागरिकों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

पोल शिफ्टिंग का काम भी नहीं हुआ

सड़क निर्माण के लिए दोनों तरफ से पोल शिफ्टिंग का काम किया जाना है। अभी तक पोल शिफ्टिंग का काम शुरू नहीं किया गया है। जानकारों का कहना है कि पोल शिफ्टिंग में सबसे ज्यादा समय लगता है। इसमें सबसे ज्यादा परेशानी शट डाउन लेने में होती है। किसी भी सड़क निर्माण के पहले पोल शिफ्टिंग का काम किया जाता है। यहाँ पर पोल शिफ्टिंग किए बिना ही सड़क का काम शुरू कर दिया गया है।

अहिंसा चौक से कचनार सिटी तक की सड़क का काम पोल शिफ्टिंग के कारण रुका हुआ है। यहाँ पर कुछ पेड़ों की कटाई भी की जानी है। जल्द ही सड़क निर्माण का काम शुरू कराया जाएगा।

-सुदीप पटेल, संभागीय अधिकारी विजय नगर

Created On :   2 Dec 2023 8:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story