उत्तर-मध्य की टिकट को लेकर भाजपा में बवाल, नारेबाजी फिर झूमाझपटी

वरिष्ठ पदाधिकारी और पुलिस कर्मियों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत किया

डिजिटल डेस्क जबलपुर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा उत्तर-मध्य विधानसभा से डॉ. अभिलाष पाण्डे को प्रत्याशी बनाये जाने की घोषणा होने के साथ ही भाजपा में माहौल गर्मा गया। शनिवार शाम तकरीबन 7 बजे हजारों कार्यकर्ता भाजपा के रानीताल स्थित कार्यालय पहुँच गए। देखते ही देखते प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी शुरू हो गई। माहौल को देखते हुए पुलिस बल भी मौके पर पहुँचा। इसी दौरान भाजपाइयों में आपस में ही झूमाझमटी होने लगी। इसी दौरान केंद्रीय मंत्री के गार्ड के साथ भी हाथापाई की गई। कुछ वरिष्ठ पदाधिकारी और पुलिस कर्मियों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत किया। इसके बावजूद घंटों तक हो हल्ले और हंगामे की स्थिति बनी रही।

गौरतलब है कि प्रदेश में आगामी 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसके लिए भाजपा एवं कांग्रेस आलाकमान द्वारा टिकट वितरण कर संबंिधत प्रत्याशियों के नामों वाली सूचियाँ भी आहिस्ता-आहिस्ता घोषित की जा रही हैं।

बाहरी व्यक्ति को टिकट देने का आरोप

संभागीय कार्यालय में सैकड़ों की संख्या में पहुँच कार्यकर्ताओं का आरोप था कि उत्तर-मध्य विधानसभा में कई कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से पार्टी की सेवा में लगे हुए हैं। इसके बावजूद एक बाहरी व्यक्ति को यहाँ से टिकट देने का निर्णय पूरी तरह से मनमानापूर्ण एवं समझ से परे है, इसीलिए वे प्रदर्शन कर अपनी आवाज आलाकमान तक पहँुचाकर इस तरह के निर्णय नहीं लेने की चेतावनी भी देना चाहते हैं। उनके अनुसार किसी भी विधानसभा के लिए बाहरी व्यक्ति को यदि टिकट दिया जाता है तो वे यूँ ही अपना विरोध जाहिर करते रहेंगे।

हाईप्रोफाइल बैठक के दौरान पहुँचे कार्यकर्ता-

भाजपा कार्यालय में दोपहर में हाई प्रोफाइल बैठक बुलाई गई है। खास बात यह है कि इसमें स्थानीय नेताओं को दूर रखा गया है। सूत्रों का कहना है कि मीटिंग में कैबिनेट मंत्री और प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह प्रभारी सीटी रवि, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश, संभागीय संगठन मंत्री हितानंद शर्मा, सांसद कविता पाटीदार सहित बिहार तथा नागपुर के बड़े नेता मौजूद थे। बैठक समाप्त भी नहीं हो पाई थी और कुछ कार्यकर्ता बैठक के बीच में ही घुस आए और हंगामा शुरू हो गया। हालांकि इसके बाद नगर अध्यक्ष प्रभात साहू, सीए अखिलेश जैन सहित अन्य पदाधिकारी कार्यालय पहुँचे।

Created On :   21 Oct 2023 6:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story