सना हत्याकांड: फिर आई नागपुर पुलिस, आरोपी पति के करीबियों से हुई पूछताछ

सना हत्याकांड: फिर आई नागपुर पुलिस, आरोपी पति के करीबियों से हुई पूछताछ
लार्डगंज थाने में डाला डेरा, कॉल डिटेल के आधार पर जुटाई गई थी लोगों की जानकारी

डिजिटल डेस्क जबलपुर। नागपुर से जबलपुर आई भाजपा नेत्री सना खान की 2 अगस्त को बिलहरी स्थित आवास में उसके पति अमित उर्फ पप्पू साहू ने हत्या कर दी थी। हत्याकांड की जाँच में जुटी नागपुर की मानकापुर पुलिस की टीम द्वारा आरोपी पति की कॉल डिटेल खंगालकर उसके करीबियों की जानकारी जुटाई गई और उनसे पूछताछ करने के लिए फिर जबलपुर पहुँची। यहाँ दो दिनों तक लार्डगंज थाने में आरोपी पति के करीबियों को बुलाकर पूछताछ की गई।

जानकारी के अनुसार सना खान हत्याकांड का मामला नागपुर के मानकापुर थाने में दर्ज किया गया था। वहाँ की पुलिस इस मामले की जाँच में जुटी है और हत्या से जुड़े साक्ष्य एकत्र कर रही है। जाँच के दौरान पुलिस को आरोपी पति के मोबाइल की कॉल डिटेल मिली थी जिसमें वारदात व उसके बाद संपर्क में रहने वाले कुछ लोगों के संबंध में जानकारी लगी थी। उक्त जानकारी के आधार पर नागपुर की पुलिस टीम जबलपुर पहुँची और लार्डगंज व कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाले करीब आधा दर्जन लोगों को थाने में बुलाकर पूछताछ की गयी। जानकारों के अनुसार पूछताछ में पुलिस टीम को हत्याकांड से जुड़ा कोई अहम सुराग हाथ नहीं लगा जिसके बाद नागपुर पुलिस की टीम वापस लौट गयी।

क्या था पूरा घटनाक्रम

भाजपा नेत्री सना खान ने बिलहरी राजुल टाउन में रहने वाले ढाबा संचालक अमित साहू से 24 अप्रैल को शादी की थी। शादी के बाद सना ने व्यवसाय के लिए पति अमित को पैसे दिए थे। पैसों को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। उसी के चलते 2 अगस्त को सना अपने पति के घर बिलहरी पहुँची थी। यहाँ पर दोनों के बीच विवाद होने पर पति ने उसकी हत्या कर दी थी।

हिरन नदी में फेंका था शव

ज्ञात हो कि इस हत्याकांड का खुलासा आरोपी पति अमित साहू के गिरफ्तार होने के बाद हुआ था। आरोपी पति ने बताया था कि उसने सना की हत्या करने के बाद अपने साथी राजेश सिंह की मदद से शव को हिरन नदी में फेंक दिया था। इस खुलासे के बाद हिरन नदी में सना के शव की कई दिनों तक खोज की गयी लेकिन घटना के करीब दो माह से अधिक का समय बीतने के बाद भी उसका शव नहीं बरामद किया जा सका है। इस हत्याकांड में आरोपी अमित साहू के अलावा उसका साथी राजेश सिंह, नौकर कमलेश, मददगार धर्मेन्द्र यादव व रब्बू यादव को गिरफ्तार किया गया था।

Created On :   11 Oct 2023 6:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story