मण्डला रोड की बदहाली देखकर सीएम ने गडकरी के सचिव को फोन लगाया

मण्डला रोड की बदहाली देखकर सीएम ने गडकरी के सचिव को फोन लगाया
मुख्यमंत्री यादव ने कहा-शिकायतों का होगा तत्काल निराकरण, विकास कार्यों का फीड बैक लेना जरूरी

डिजिटल डेस्क जबलपुर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मण्डला सड़क की बदहाली देखकर सीधे केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के सचिव को फोन लगाया और कहा कि सड़क को बेहतर बनाने तुरंत प्रयास किए जाएँ। डॉ. यादव आज सड़क मार्ग से जबलपुर से मण्डला जा रहे थे। रास्ते में उन्होंने दैनिक भास्कर से लंबी चर्चा की और कहा मण्डला रोड अब उनकी प्राथमिकता में आ गई है और इसके हालात जल्द बदलेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जबलपुर के विकास के प्रति सरकार प्रतिबद्ध है और प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य कराए जा रहे हैं। यहाँ पहली कैबिनेट इसी उद््देश्य से कराई गई थी।

डॉ. यादव चुनावी दौरे पर निकले थे। रास्ते में जहाँ भी लोग माला और पुष्पगुच्छ लिए दिखते, उनका काफि़ला रुक जाता और ग्रामीण लोगों से बात कर के फिर आगे चल पड़ता। डॉ. यादव के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी थे।

विकसित मप्र मेरा सपना

डॉ. यादव ने कहा कि मप्र को विकसित राज्य बनाना उनका सपना है। इसके लिए शासन और प्रशासन की कार्यप्रणाली में काफ़ी बदलाव किए हैं। अब कोई भी काम रुकता नहीं है, जितने भी विभागों से काम का संबंध होता है, सभी एक साथ बाधाओं को निपटाते हैं। जनता से मिलने वाला फीडबैक अब ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है। शिकायतों का तत्काल निराकरण होता है।

रोजग़ार बढ़ाना प्राथमिकता

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में रोजग़ार के अवसर बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उद्योग हो या कृषि, यहाँ रोजग़ार के नए अवसर तलाशे जा रहे हैं। इसके लिए प्रदेश सरकार ने रोजग़ार देने वालों को 5000 रु. प्रति कामगार इंसेंटिव देना भी शुरू किया है, इसके सकारात्मक परिणाम मिले हैं.

खड़ाऊ राज अब संभव नहीं

डॉ. यादव ने कहा कि कांग्रेस की दुर्गति खड़ाऊ राज के कारण हुई है। मनमोहन सिंह खड़ाऊ प्रधानमंत्री ही थे, जो जनता को नहीं भाया और कांग्रेस सत्ता से बाहर हो गई। कांग्रेस आज भी एक परिवारवाद को बढ़ावा दे रही है। यही कारण है कि उनके नेता-कार्यकर्ता पार्टी छोड़ रहे हैं। ये पूछे जाने पर कि क्या भाजपा विपक्ष ख़त्म करना चाहती है? डॉ. यादव ने कहा कि कांग्रेस विपक्ष है ही नहीं, वो तो एक राजशाही है, जो एक परिवार द्वारा नियंत्रित है और अब लोग उसे पसंद नहीं कर रहे।

केजरीवाल के ख़िलाफ़ कार्यवाही सही

डॉ. यादव ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजऱीवाल के ख़िलाफ़ कार्यवाही एकदम सही हो रही है, उसमें कुछ भी ग़लत नहीं है। केजरीवाल क़ानून से ऊपर नहीं हैं उनको इस्तीफ़ा दे देना चाहिए पर वहाँ मुख्यमंत्री बनने की होड़ लगी है, इसलिए केजरीवाल इस्तीफ़ा देने से हिचक रहे हैं।

डुमना नेचर पार्क वन विहार जैसा बनेगा, उड़ानों के लिए प्रयास करेंगे

डॉ. यादव ने कहा कि डुमना नेचर पार्क को भोपाल के वन विहार या रीवा की वाइट टाइगर सफारी के तर्ज़ पर विकसित किया जाएगा। हर संभाग में एक सफारी और रेस्क्यू सेंटर बनाया जाएगा। जबलपुर से उड़ाने बंद होने पर उन्होंने कहा कि फ्लाइट्स फिर से शुरू कराने राज्य सरकार हर संभव प्रयास करेगी। अपने स्तर पर एटीआर विमान संचालित कर राज्य सरकार छोटे शहरों को वायुमार्ग से जोड़ रही है। वीडी शर्मा ने भी कहा कि एक समय इंटरनेशनल उड़ानों वाले खजुराहो हवाई अड्डे से दिल्ली छोड़ सारी उड़ानें बंद हो गई हैं। डॉ. यादव ने आश्वस्त किया कि खजुराहो को पर्यटन के क्षेत्र में पुराना सम्मान वापस दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि महाकौशल-बुंदेलखंड-विंध्य के विकास में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। चाहे केन-बेतवा परियोजना हो या औद्योगिक कॉरिडोर, सभी पर तेज़ी से काम चलेगा। उन्होंने कहा कि एसीएस को संभागों में पदस्थ करने का उद््देश्य ही ये है कि छोटी से छोटी ज़रूरत की बात भी राजधानी तक पहुँच सके और समग्र विकास का मार्ग प्रशस्त हो सके।

Created On :   22 March 2024 6:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story