जबलपुर: मुंबई की डेली फ्लाइट चालू कराने होगा विमान रोको आंदोलन

मुंबई की डेली फ्लाइट चालू कराने होगा विमान रोको आंदोलन
  • 6 जून को मनाया जाएगा "नो फ्लाइंग डे'
  • वायु सेवा संघर्ष समिति ने बैठक में लिया निर्णय
  • जबलपुर से बंद हुई सभी फ्लाइट्स को करना होगा शुरू

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। जबलपुर से मुंबई की डेली फ्लाइट चालू कराने की माँग को लेकर वायु सेवा संघर्ष समिति द्वारा विमान रोको आंदोलन किया जाएगा। समिति सदस्यों ने यह निर्णय लिया है कि अगर शीघ्र ही मुंबई की नियमित व अन्य शहरों की सीधी फ्लाइट चालू नहीं की गई तो 6 जून को वृहद स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।

इस दिन नो फ्लाइंग डे मनाया जाएगा और नागरिकों से यह आग्रह किया जाएगा कि वे उस दिन विमानन कंपनियों का बहिष्कार करें तथा कोई भी विमान का टिकट न खरीदें, ताकि जबलपुर की जरूरत विमान कंपनियों के प्रतिनिधियों तक भी पहुँचे।

डुमना एयरपोर्ट से लगातार कम हो रही उड़ानों और मुंबई की नियमित फ्लाइट न होने पर पूरे महाकौशल और विंध्य के लोगों में भी आक्रोश फैल रहा है। इन क्षेत्रों के लोग भी अब आंदोलन का हिस्सा बन रहे हैं और बड़ी संख्या में समिति से जुड़ रहे हैं।

बुधवार को आयोजित बैठक में बड़ी संख्या में उपस्थित सदस्यों ने इस बात का भी निर्णय लिया कि अगर मुंबई फ्लाइट नहीं शुरू हुई तो मुख्यमंत्री से लेकर केंद्रीय उड्डयन मंत्री से मिलकर जबलपुर के हक के लिए दबाव बनाया जाएगा।

बैठक में उपस्थित वायु सेवा संघर्ष समिति के संयोजक हिमांशु खरे का कहना है कि मुंबई के लिए नियमित फ्लाइट न होना अफसोस की बात है। यह अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस शहर को उसका खोया हुआ अधिकार वापस दिलाने हर स्तर पर लड़ाई लड़ी जाएगी। इस शहर को पूर्व की भांति मुंबई, कोलकाता, पुणे, बेंगलुरु, चेन्नई, अहमदाबाद सहित अन्य शहरों से वायु सेवा से जोड़ना ही होगा। उन्होंने बताया कि जबलपुर से घटती उड़ानों पर समिति द्वारा पिछले दो माह से आंदोलन किया जा रहा है, लेकिन इस ओर केंद्रीय विमानन मंत्री अपना रुख स्पष्ट नहीं कर रहे हैं।

इंदौर, ग्वालियर से कटौती क्यों नहीं

बैठक में उपस्थित बलदीप सिंह मैनी, शंकर नाग्देव, हेमराज अग्रवाल व गीता शरत तिवारी का कहना है कि रि-कारपेटिंग के नाम पर इंडिगो की जबलपुर-मुंबई फ्लाइट बंद कर दी गई। अगर बंद ही करना था तो इंदौर, ग्वालियर सहित देश के अन्य हिस्सों से एक-एक फ्लाइट की कटौती की जा सकती थी।

अफसोस की बात तो यह है कि जबलपुर से जब मुंबई की फ्लाइट बंद की गई उसके कुछ ही दिनों बाद ग्वालियर से मुंबई के लिए एक अन्य फ्लाइट शुरू कर दी गई जिससे यह स्पष्ट होता है कि जबलपुर के साथ जानबूझकर अन्याय किया जा रहा है।

सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म का होगा उपयोग

समिति के जितेंद्र पचौरी, दीपक सेठी, अनूप अग्रवाल, संदेश जैन, अनिल अग्रवाल ने बताया कि मुंबई के लिए डेली फ्लाइट चालू कराने आंदोलन को तेज किया जाएगा। इसके लिए सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेेटफाॅर्म का उपयोग किया जाएगा।

इससे युवा वर्ग, डॉक्टर, चिकित्सक, इंजीनियर, उद्योगपति, व्यापारी सहित हर वर्ग को आंदाेलन से जोड़ा जाएगा। इस माध्यम से लोगों से यह भी आग्रह किया जाएगा कि इस मुहिम को और सशक्त बनाया जाए, ताकि शासन तक जबलपुर की आवाज पहुँच सके।

बैठक में उपस्थित विभिन्न संघों के पदाधिकारियों ने एक स्वर में जबलपुर के साथ हो रहे अन्याय पर सख्त आपत्ति तथा रोष व्यक्त किया और मुंबई के लिए नियमित फ्लाइट के लिए हर स्तर पर आंदोलन करने की चेतावनी दी।

बैठक में नीता शर्मा, डाॅ. पीजी नाजपांडे, अरुण पवार, मनु तिवारी, बसंत मिश्रा, ताहिर अली, हिमांशु राय, अजीत पवार, आलोक दिवाकर, जगदीश नाग्देव, हेमंत अग्रवाल, अभिषेक जैन, तरुण रोहिताश, प्रेम शुक्ला, अमित होतवानी, सोहन परोहा, बृजेश दुबे सहित अन्य उपस्थित रहे।

Created On :   16 May 2024 9:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story