जबलपुर: कंपनी मैनेजर ने लगाई ढाई करोड़ की चपत झोपड़ी की जगह बना तीन मंजिला मकान

कंपनी मैनेजर ने लगाई ढाई करोड़ की चपत झोपड़ी की जगह बना तीन मंजिला मकान
  • धोखाधड़ी: गोरखपुर थाने में मैनेजर, उसके पिता सहित 5 के खिलाफ मामला दर्ज
  • कंपनी में मैनजर बना दिया गया एवं उसे डिजिटल हस्ताक्षर का प्रभारी भी बना दिया गया
  • महँगे दामों पर खरीदी दिखाकर निर्माण कंपनियों से मोटी रकम ऐंठता था

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। गोरखपुर थाना क्षेत्र में गुप्तेश्वर कोल माइंस ऑफिस के पास से संचालित होने वाली बिजली ट्रांसमिशन लाइन एवं सब स्टेशन बनाने एक कंपनी के मैनेजर ने जालसाजी कर कंपनी को ढाई करोड़ से अधिक की चपत लगाई।

जाँच में यह बात भी सामने आई कि कंपनी को ढाई करोड़ की चपत लगाने वाले आरोपी मैनेजर ने अपने झोपड़ीनुमा मकान को तीन मंजिला इमारत में तब्दील कर लिया। कंपनी संचालक द्वारा की गई शिकायत की जाँच के बाद पुलिस ने मैनेजर, उसके पिता सहित 5 के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिविल लाइन मरियम चौक निवासी भानू शुक्ला द्वारा थाने में शिकायत देकर बताया गया कि वे एक कंपनी लिमिटेड के संचालक है। कंपनी द्वारा बिजली ट्रांसमिशन व सब स्टेशन बनाने के सरकारी ठेके लिए जाते हैं, वहीं जरूरत पड़ने पर अन्य फर्मों से भी काम करवाते हैं।

उनकी कंपनी में पूर्व में संतोष लोंदे काम करते थे और दस साल पहले उन्होंने अपने बेटे दीपांशु को कंपनी में काम पर लगवाया था। कुछ साल पहले दीपांशु को कंपनी में मैनजर बना दिया गया एवं उसे डिजिटल हस्ताक्षर का प्रभारी भी बना दिया गया था।

मैनेजर बनने के बाद दीपांशु अपनी कंपनी के द्वारा जिन दूसरी कंपनियों को सामान तैयार करने का ऑर्डर देता, उस ऑर्डर में जालसाजी करता था। ऑर्डर पूरा होने के समय वह संचालक को गुमराह कर गलत जानकारी देकर महँगे दामों पर खरीदी दिखाकर निर्माण कंपनियों से मोटी रकम ऐंठता था। तीन अप्रैल को संचालक ने उसके मोबाइल चैट को देखा तब मामले का खुलासा हुआ। कई गोपनीय दस्तावेज भी मिले।

Created On :   12 April 2024 1:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story