काफी दिनों से डिप्रेशन में थी बहुमंजिला इमारत से छलाँग लगाने वाली युवती

काफी दिनों से डिप्रेशन में थी बहुमंजिला इमारत से छलाँग लगाने वाली युवती
पुलिस ने दर्ज किए परिजनों के बयान चल रही पड़ताल

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

गोरखपुर थाना क्षेत्र में बंदरिया तिराहे के पास स्थित बहुमंजिला इमारत ओजस इम्पीरियल की 13वीं मंजिल से छलाँग लगाकर आत्महत्या करने वाली युवती हर्षिता डिप्रेशन का शिकार थी। युवती द्वारा आत्महत्या किए जाने के कारणों का पता लगाने पुलिस ने परिजनों व करीबियों के बयान दर्ज किए। जाँच के दौरान मृतका के पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी डिप्रेशन में रहती थी। वह ज्यादा बात नहीं कर रही थी। हालाँकि वह आखिर क्यों डिप्रेश थी, इसका सही कारण पता नहीं चला है।

उल्लेखनीय है कि मदन महल प्रेमनगर पोस्ट ऑफिस के पीछे रहने वाले प्लाईबोर्ड व्यापारी सुरेश वासवानी की बेटी हर्षिता ने मंगलवार की शाम पौने 5 बजे के करीब बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। हादसे के बाद युवती की पहचान सोशल मीडिया के जरिए देर रात हुई थी। युवती की पहचान हाेने पर परिजन थाने पहुँचे थे जहाँ उनके बयान दर्ज किए गये थे। उधर पुलिस ने मर्ग कायम करने के बाद शव को पीएम के लिए मेडिकल पहुँचाया था। बुधवार को पीएम के बाद युवती का शव परिजनों को सौंपा गया जिसके बाद गमगीन माहौल में उसका अंतिम संस्कार किया गया। परिजनों की आँखें नम हैं।

सहेली से मिलने की बात कही

गोरखपुर थाना प्रभारी अरविंद चौबे के अनुसार पड़ताल में यह बात सामने आई कि हर्षिता मंगलवार की शाम बंदरिया तिराहा स्थित बिल्डिंग पहुँची थी, वहाँ पर गार्ड ने रोककर युवती से पूछा कि कहाँ जाना है तो उसने गार्ड से कहा वह अपनी सहेली से मिलने आई है। उसके बाद 4 बजकर 46 मिनट पर हर्षिता लिफ्ट पर चढ़ी और 3 मिनट में ऊपर पहुँचकर छलाँग लगा दी थी। गार्ड के बयान दर्ज कर पुलिस ने हिदायत दी है कि अब कोई भी बाहरी व्यक्ति अपार्टमेंट में प्रवेश करता है तो उसकी पूरी जानकारी रजिस्टर में दर्ज की जाए।

हो चुकी हैं कई घटनाएँ

शहर में बहुमंजिला इमारतों से कूदकर आत्महत्या करने की कई घटनाएँ हो चुकी हैं। इससे पूर्व तिलहरी स्थित दत्त टाउनशिप की पाँचवीं मंजिल से कूदकर एक छात्र ने आत्महत्या की थी। वहीं ग्वारीघाट स्थित एक बहुमंजिला इमारत से कूदकर छात्र ने जान दी थी, वहीं कोतवाली थाना क्षेत्र में गोपालबाग स्थित अपार्टमेंट की छत से कूदकर एक महिला ने आत्महत्या की थी। इन घटनाओं को देखते हुए बहुमंजिला इमारतों में सुरक्षा के उपाए किए जाने की माँग की जा रही है।

Created On :   3 Aug 2023 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story