मतदान के लिए सख्त रहेगा सुरक्षा पहरा

मतदान के लिए सख्त रहेगा सुरक्षा पहरा
जिले के सभी 233 सेक्टरों में तैनात रहेगी पुलिस फोर्स

डिजिटल डेस्क जबलपुर। विधानसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा करने के लिए एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने पुलिस लाइन परेड मैदान में अधिकारियों व जवानों को अलग-अलग ब्रीफ कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्हें बताया कि जिले को 233 सेक्टरों में बाँटा गया है। इन सभी सेक्टरों में सुरक्षा सख्त रहेगी, बंदूकधारी जवान पेट्रोलिंग करते नजर आएँगे। वहीं प्रचार थमने के बाद बुधवार की रात से ही हर वाहन की जाँच की जाएगी।

इस दौरान बताया गया कि सभी राजपत्रित अधिकारी और 36 थानों के प्रभारी लगातार अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करेंगे। यह टीमें मतदान शुरू होने से मतदान खत्म होने तक पेट्रोलिंग करेंगी और इस दौरान कहीं से भी कोई सूचना मिलती है तो तत्काल मौके पर पहुँचेंगी। इसके अलावा पुलिस कंट्रोल-रूम व कुछ अलग-अलग स्थानों पर फोर्स की तैनाती की जाएगी एवं 36 क्विक रिस्पांस टीमें भी तैनात की गई हैं। यह टीमें दंगारोधी वाहन और बलवा ड्रिल से लैस रहेंगी ओर आवश्यकता पडऩे पर इसका उपयोग किया जाएगा।

पॉइंट लगॉकर होगी चेकिंग

विस चुनाव के लिए प्रचार समाप्ति के बाद देर रात से ही जिले भर में 15 पॉइंट बनाकर हर आने-जाने वाले की चेकिंग की जाएगी। पॉइंटों पर तैनात टीम द्वारा इसकी वीडियोग्राफी कराई जाएगी और वाहनों व उसमें सवारों की सम्पूर्ण जानकारी रजिस्टर में नोट की जाएगी।

रात साढ़े 11 बजे बंद होंगी दुकानें

मतदान होने तक पूरे जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। इसी के चलते बुधवार से ही रात साढ़े 11 बजे शहर की सभी दुकानों को बंद कराया जाएगा। साथ ही सड़क पर नजर आने वाले हर व्यक्ति की जाँच-पड़ताल व नाम, पता नोट किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर रहेगी नजर

एसपी ने शहर वासियों से अपील की है कि इंटरनेट सोशल नेटवर्किंग साइट जैसे फेस बुक वाट्सएप, ट्यूटर के माध्यम से असामाजिक तत्वों द्वारा आपत्तिजनक वीडियो फुटेज एवं मैसेज भेजे जाते हैं यह एक संज्ञेय अपराध है। इस प्रकार के वीडियो फुटेज एवं मैसेज को किसी ओर से न शेयर करे न ही लाइक करें और तत्काल पुलिस को सूचित करें ताकि ऐसे मैसेज भेेजने वालों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाए।

Created On :   15 Nov 2023 5:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story