सलैया पुल से गौर नदी में गिरा ट्रैक्टर, तेज बहाव में बहे दो युवक

Tractor fell from Salaiya bridge into Gaur river, two youths were swept away in strong current

डिजिटल डेस्क जबलपुर। बरेला थाना क्षेत्र स्थित पड़वार रोड पर सोमवार की दोपहर गौर नदी के तेज बहाव में एक ट्रैक्टर, ट्रॉली सहित अनियंत्रित होकर सलैया पुल से नदी में गिर गया। ट्रैक्टर में दो लोग सवार थे जो कि नदी में बह गए। हादसे के वक्त मौजूद ग्रामीणों ने बचाव कार्य करते हुए इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुँची और एसडीआरएफ टीम को रेस्क्यू के लिए बुलाया गया। रेस्क्यू टीम द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद देर रात ट्रैक्टर को नदी से बाहर निकाला गया, लेकिन उसमें सवार युवकों का कोई सुराग नहीं लग सका।

घटना के संबंध में टंीआई अनिल पटैल ने बताया कि ग्राम परतला निवासी राजकुमार लोधी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका भतीजा सौरभ लोधी उम्र 26 वर्ष निवासी परतला गाँव में ही रहने वाले तेजराज सिंह लोधी का ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 20 एबी 5550 चलाता था। वह सोमवार की सुबह अपने दोस्त राजा चौधरी उम्र 23 वर्ष को ट्रैक्टर ट्रॉली में बैठाकर डस्ट लेने के लिए मड़ई जा रहा था। रास्ते में गौर नदी पर पडऩे वाले सलैया पुल को पार करते समय पुल पर अचानक पानी बढ़ जाने के कारण ट्रैक्टर, ट्रॉली सहित अनियंत्रित होकर पुल से बहकर नदी में गिर गया। वहीं ट्रैक्टर में सवार सौरभ लोधी व राजा चौधरी नदी के तेज बहाव में बह गए। हादसे के बाद ग्रामीणों की मदद से उनकी तलाश कराई गई लेकिन उनका सुराग नहीं लगा। परिजनों द्वारा बरेला थाने में दोनों की गुमशुदगी दर्ज कराई गई है।

दोपहर के बाद शुरू हुआ रेस्क्यू

जानकारी के अनुसार सलैया पुल से ट्रैक्टर बहने की घटना के बाद ग्रामीणों ने अपने स्तर पर राहत कार्य करते हुए ट्रैक्टर सवारों की तलाश शुरू की, लेकिन सुराग नहीं लग सका। वहीं उनके द्वारा थाने में सूचना दिए जाने पर दोपहर बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुँची। रेस्क्यू दल द्वारा नदी में बोट उताकर दोनों किनारों व पुल के नीचे करीब डेढ़ किलोमीटर के दायरे में युवकों की तलाश की गई लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लग सका।

बारिश के कारण हुई परेशानी

ग्रामीणों के अनुसार सुबह हुई बारिश के बाद गौर नदी पर बने सलैया पुल के ऊपर पानी आ गया था। वहीं ट्रैक्टर जब पुल के ऊपर से निकला तो अचानक नदी का जलस्तर बढ़ा और पुल के ऊपर पानी अधिक आ जाने के कारण ट्रैक्टर पुल के बीच में ही फँस गया और बहकर नदी में गिर गया।

देर रात निकाला नदी से ट्रैक्टर

घटना की जानकारी लगने पर पुलिस व प्रशासनिक अमला मौके पर पहुँच गया। युवकों की तलाश के साथ ही पुल से जिस स्थान पर ट्रैक्टर गिरा था, वहाँ युवकों की खोज गई गई। वहीं नदी में गिरे वाहन को निकालने के लिए क्रेन बुलाई गई। काफी मशक्कत के बाद देर रात क्रेन के सहारे ट्रैक्टर ट्रॉली को नदी से बाहर निकाला गया।

देर रात तक चला रेस्क्यू

तेज बारिश के कारण गौर नदी का जल स्तर बढऩे से ग्राम सलैया पुल के ऊपर पानी आ गया था। इसी दौरान पुल से गुजरा ट्रैक्टर नदी में गिर गया, जिसमें दो लोग सवार थे। युवकों की तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम देर रात तक रेस्क्यू में जुटी थी।

-पीके सेनगुप्ता, एसडीएम

Created On :   17 July 2023 5:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story