जबलपुर: राजस्थान से आए दो श्रमिकों की तालाब में डूबने से मौत

राजस्थान से आए दो श्रमिकों की तालाब में डूबने से मौत
  • सिहोरा के गंजताल तालाब की घटना, जाँच में जुटी पुलिस
  • जब तक बाहर निकाला जाता उनकी मौत हो चुकी थी।
  • सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुँचकर मर्ग कायम कर जाँच-पड़ताल शुरू की।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सिहोरा थाना क्षेेत्र स्थित ग्राम गंजताल तालाब में गुरुवार की सुबह दो युवक डूब गए। उन्हें जब तक बाहर निकाला जाता उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुँचकर मर्ग कायम कर जाँच-पड़ताल शुरू की।

प्रारंभिक जाँच में पता चला कि दोनों मृतक बीएसएनएल की केबल बिछाने का काम करने के लिए राजस्थान से आए श्रमिक हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एनसीसी कंपनी द्वारा सिहोरा के गंजताल में बीएसएनएल की लाइन डालने का काम किया जा रहा है। इस काम के लिए राजस्थान के भरतपुर से आए अंसार खान पिता इजराइल खान उम्र 25 वर्ष और नसीम खान पिता डी खान उम्र 24 वर्ष आए थे जो कि रोजाना की तरह गुरुवार की सुबह साइट पर पहुँचे और काम खत्म करने के बाद दोनों सुबह साढ़े 11 बजे के करीब गंजताल तालाब में स्नान करने के लिए पहुँचे।

स्नान करते समय अंसार खान गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा, उसे डूबता देख नसीम उसे बचाने के लिए पहुँचा तो वह भी गहरे पानी में डूब गया। इस दौरान वहाँ मौजूद ग्रामीणों ने मदद की गुहार लगाई। उसके बाद स्थानीय गोताखोरोंं को बुलाया गया।

करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद अंसार को तालाब से बाहर निकाला गया तब तक उसकी साँसें थम चुकी थीं। वहीं सूचना पाकर सिहोरा पुलिस भी मौके पर पहुँच गई और नसीम को खोजने का काम शुरू किया गया। करीब सवा घंटे बाद उसकी लाश तालाब से बाहर निकाली गई। मर्ग कायम कर पुलिस ने शवों को पीएम के लिए भेज प्रकरण को जाँच में लिया है।

Created On :   31 May 2024 1:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story