खामगांव: बैंक अधिकारी बताकर ऑनलाइन बैंक खाते से सवा चार लाख रुपए उड़ाए, अपराध दर्ज

बैंक अधिकारी बताकर ऑनलाइन बैंक खाते से सवा चार लाख रुपए उड़ाए, अपराध दर्ज
  • बैंक अधिकारी बताकर ठगी की
  • ऑनलाइन बैंक खाते से सवा चार लाख रुपए उड़ाए

डिजिटल डेस्क, खामगांव। खुद को बैंक अधिकारी बताकर फोन पर जानकारी ले सवा चार लाख रूपए ऑनलाइन ठगने का मामला सामने आया। स्थानीय बालापुर फैल इलाके में वारदात के बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, स्थानीय बालापुर फैल परिसर निवासी अशोक कृष्णाजी इटे उम्र 55 साल के मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने 2 मई को सुबह 11 बजे संपर्क कर खुद को बैंक अधिकारी बताया।

कहा कि आधारकार्ड बैंक खाते को लिंक करना है। इसके बाद उसी दिन बार-बार संपर्क कर अशोक इटे से आधारकार्ड, ओटीपी समेत बैंक खाते की पूरी जानकारी ली। छह बार उस व्यक्ति ने इटे के खाते से ऑनलाइन 4 लाख 25 हजार 167 रूपए निकालकर ठग लिया। यह मामला अशोक इटे को पता चलते ही उन्होंने गुरुवार 16 मई को साइबर सेल बुलढाणा में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। मामले की जांच साइबर सेल बुलढाणा के प्रभारी थानेदार अशोक रत्नपारखी कर रहे हैं।

एटीएम कार्ड की अदलाबदली कर सेवानिवृत्त नायब तहसीलदार को ठगा

उधर एक सेवानिवृत्त नायब तहसीलदार के एटीएम कार्ड की अदलाबदली कर उसे साढ़े नौ हजार रूपयों से ठगने के मामले में पुलिस ने गुरुवार 16 मई को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ विविध धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, स्थानीय सावजी लेआउट परिसर निवासी एवं सेवानिवृत्त नायब तहसीलदार अरविंद राजाभाउ कस्तुरे (68) 11 मई की रात नांदूरा मार्ग पर स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम पर पैसे निकालने के लिए गए थे। एटीएम से पैसे न निकलने से उनके पास में खड़े एक अज्ञात व्यक्ति ने मैं पैसे निकालकर देता हूं, ऐसा कहकर उनके पास से एटीएम कार्ड लिया एवं हाथ चालाकी से एटीएम की अदला-बदली की। पश्चात अरविंद कस्तुरे ने दो दिन एटीएम से पैसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन पैसे नहीं निकल रहे थे। इस कारण उन्होंने बैंक में जाकर पूछताछ करने पर 15 मई को उनकी पेन्शन के 9 हजार 500 रूपए नासिक के एटीएम से निकालने की जानकारी मिली। इस कारण उनको झांसा देकर ठगा गया, ऐसी बात साबित हुई। मामले में अरविंद कस्तुरे ने गुरुवार 16 मई को शहर पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज किया है।



Created On :   17 May 2024 3:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story