आर्यन खान ड्रग्स केस : समीर वानखेडे पर लगे आरोप विश्वसनीय एवं तथ्यों पर आधारित

आर्यन खान ड्रग्स केस : समीर वानखेडे पर लगे आरोप विश्वसनीय एवं तथ्यों पर आधारित
सीबीआई ने शनिवार को हाईकोर्ट में दाखिल किया हलफनामा

डिजिटल डेस्क, मुंबई । नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेडे की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बॉम्बे हाईकोर्ट में समीर वानखेडे के खिलाफ हलफनामा दायर किया है, जिसमें कहा गया है कि वानखेडे के खिलाफ सीबीआई की दर्ज एफआईआर पूरी तरह से सही और तथ्यों पर आधारित है। वानखेडे ने हाईकोर्ट में दायर याचिका में सीबीआई के एफआईआर को षड्यंत्र के तहत दर्ज करने का आरोप लगाया है। सीबीआई की गिरफ्तारी से वानखेडे को 8 जून तक अदालत से राहत मिली है।

हलफनामे में सीबीआई ने बताई वजह

सीबीआई के वकील कुलदीप पाटिल ने शनिवार को अपना हलफनामा दायर किया। हलफनामा में जांच एजेंसी पर वानखेडे के खिलाफ देर से एफआईआर दर्ज करने और षड्यंत्र के तहत फंसाने के आरोपों का जवाब दिया गया है। सीबीआई ने अभिनेता शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपए की उगाही के मामले की जांच के लिए गठित नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की एसआईटी की जांच रिपोर्ट के आने और केंद्रीय मंत्रालय से अनुमति मिलने के बाद वानखेडे समेत अन्य चार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की बात कही है। सीबीआई ने पूरी तरह से पुख्ता तथ्यों और सबूतों के आधार पर वानखेडे के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अब आगे क्या

सात जून को समीर वानखेडे की ओर से अदालत में सीबीआई के हलफनामे का लिखित में जवाब दाखिल किया जाएगा। इसके बाद वानखेडे की दायर याचिका पर 8 जून को अदालत में सुनवाई होगी। याचिका में सीबीआई पर बिना किसी पुख्ता सबूत और गलत तथ्यों के आधार पर एफआईआर दर्ज करने का आरोप लगाया गया है। वानखेडे ने याचिका में अदालत से सीबीआई की दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की है।

एनसीबी ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 1 अक्टूबर 2021 को कोर्डेलिया ड्रग्स क्रूज शिप मामले में गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने इस मामले में वानखेडे समेत अन्य चार के खिलाफ 25 करोड़ रुपए रिश्वत मांगने और भ्रष्टाचार के मामले में एफआईआर दर्ज की है। सीबीआई इस मामले में वानखेडे से दो बार पूछताछ कर चुकी है।

वानखेडे को दाऊद के नाम पर ट्विटर से मिल रही धमकी

एनसीबी के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेडे को अज्ञात ट्वीटर अकाउंट से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के नाम पर धमकियां मिल रही हैं। वानखेडे की पत्नी अभिनेत्री क्रांति रेडकर ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। इससे पहले उन्हें अमन नाम के टिवट्र अकाउंट से धमकी मिल रही थी। उन्होंने गोरेगांव पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज करवाई थी। पिछले दिनों वानखेडे ने मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर से मिलकर भी शिकायत की थी।

क्रांति रेडकर ने बताया कि पिछले दो दिन से जिन दो ट्विटर हैंडल से धमकियां मिल रही हैं, वे अलग लग रहे हैं। वे भारतीय ट्विटर अकाउंट नहीं बल्कि इंटरनेशनल ट्विटर हैंडल हैं। ये लोग दाऊद का नाम लेकर हमें धमकियां दे रहे हैं, हमारे बच्चों के नाम ले रहे हैं। वे देश को, भारत सरकार और समीर को गालियां दे रहे हैं।

Created On :   3 Jun 2023 1:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story