विशेष मुहिम: ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले छह हजार से ज्यादा वाहन चालकों पर गिरी गाज

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले छह हजार से ज्यादा वाहन चालकों पर गिरी गाज
  • मुंबई पुलिस ने विशेष मुहिम के तहत की कार्रवाई
  • छह हजार से ज्यादा वाहन चालकों पर गिरी गाज
  • 85 वाहन चालकों पर आपराधिक मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पुलिस की नियमों का उल्लंघन करना वाले वाहन चालकों पर गाज गिरी। पुलिस ने जगह-जगह नाकेबंदी कर रास्तों पर नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों की धर पकड़ की। पुलिस की दो दिनों तक चलाई गई विशेष मुहिम में 6682 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

13 जनवरी से 14 जनवरी के बीच ट्रैफिक नियमों पर कार्रवाई

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) सत्यनारायण चौधरी के मार्गदर्शन में मुंबई पुलिस ने 13 जनवरी से 14 जनवरी के बीच ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष मुहिम चलाया। पुलिस ने शहर के सभी पुलिस स्टेशनों के अंतर्गत रास्तों पर जगह-जगह 106 ठिकानों पर नाकाबंदी की। इसके तहत पुलिस 6682 वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई। इसमें 1869 बिना हेलमेट के बाइक चलाकों और त्रिपल सीट पर चलने वाले 255 बाइक चालकों के खिलाफ कार्रवाई शामिल है।

85 वाहन चालकों पर आपराधिक मामला दर्ज

इसके अलावा नियमों का उल्लंघन करने वाले 85 वाहन चालकों पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। जबकि ड्रंगन ड्राइव के मामले में 20 वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई। पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान 153 वाहन चालकों को तेजगति से वाहन चलाते हुए पकड़ा, जिसमें 77 वाहन चालकों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

डीआरआई ने न्हावा शेवा बंदरगाह से जब्त किया 10 करोड़ विदेशी सिगरेट

उधर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की मुंबई यूनिट ने तस्करों के खिलाफ एक अभियान चलाया है। इसके तहत डीआरआई ने नवी मुंबई स्थित न्हावा शेवा बंदरगाह पर एक संदिग्ध कंटेनर की जांच की। इस कार्रवाई में 10 करोड़ 8 लाख रुपए का विदेशी सिगरेट बरामद हुई।

डीआरआई ने संयुक्त अरब अमीरात से आने वाले संदिग्ध दो कंटेनरों को पकड़ा। इन कंटेनरों की जांच में पता चला कि कथित चीनी विस्कोस बुना कालीन में विदेशी ब्रांड का सिगरेट था। कोरिया में निर्मित विदेशी सिगरेट अवैध रूप से तस्करी कर भारत लाया गया था। डीआरआई ने 10 करोड़ 8 लाख रुपए की सिगरेट जब्त किया है।

Created On :   14 Jan 2024 3:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story