भाजपा नेता सोमैय्या का आरोप: मुंबई महापालिका प्रशासक ने मुलुंड पुनर्वसन योजना में बिल्डर्स को पहुंचाया 3500 करोड़ का फायदा

मुंबई महापालिका प्रशासक ने मुलुंड पुनर्वसन योजना में बिल्डर्स को पहुंचाया 3500 करोड़ का फायदा
  • मुलुंड पुनर्वसन योजना में बिल्डर्स को पहुंचाया लाभ
  • भाजपा नेता सोमैय्या का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा नेता किरीट सोमैय्या ने तत्कालीन ठाकरे सरकार और मुंबई महानगरपालिका प्रशासक पर मुलुंड प्रकल्पग्रस्त पुनर्वसन योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उन्होंने मुलुंड प्रकल्पग्रस्त परियोजना में गैरकानूनी तरीके से चोरडिया और शाहिद बालवा डीबी रियल इस्टेट ग्रुप को 3500 करोड़ रुपये का लाभ पहुंचाया है। इस मामले में केंद्रीय वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करके ठाकरे सरकार और इकबाल सिंह चहल के इस भ्रष्टाचार की एसआईटी द्वारा जांच कराए जाने के आदेश देने की मांग की गई है।

सोमैय्या ने कहा कि उन्हें मुंबई महानगरपालिका से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुलुंड में 800 परिवार है और भांडुप, कंाजूर वक्रोली में प्रकल्पग्रस्तों के लिए 1900 फ्लैट बनाने का कार्य चल रहा है। मुलुंड में बिल्डर को एक फ्लैट बनाने में 10 लाख रुपये खर्च आ रहा है, लेकिन मुंबई महानगरपालिका इसके लिए 52 लाख रुपये दे रही है। सोमैय्या ने कहा कि मुंबई महानगर पालिका ने भ्रष्ट तरीके से 7439 फ्लैट बनाने का कॉन्ट्रैक्ट पुणे रियालिटी एलएलपी जो चोरडिया की कंपनी है को दिया है। इससे चोरडिया को 3500 करोड़ रुपये का लाभ पहुंचाया गया है।

किरीट सोमैय्या ने बताया कि मार्च 2022 में चोरडिया डीबी रियालिटी ग्रुप को चार जगह के कांट्रैक्ट दिए है और अन्य दो कॉन्ट्रैक्ट देने का निर्णय लिया गया है। यही नहीं महानगर पालिका प्रशासक चहल और तत्कालीन ठाकरे सरकार ने इन बिल्डर्स को 5.4 एफएसआई मुफ्त और 11 प्रकार के टैक्स चार्जेस भी माफ किए हैं।

Created On :   1 Dec 2023 2:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story