फिल्म निर्माता राकेश रोशन की याचिका पर दो ठगों को जारी नोटिस

फिल्म निर्माता राकेश रोशन की याचिका पर दो ठगों को जारी नोटिस
  • बॉम्बे हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस
  • 20 लाख लौटाने की मांग को लेकर दाखिल किया है याचिका
  • ठगों ने रोशन से सीबीआई अधिकारी बता कर की थी 50 लाख की ठगी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने 20 लाख लौटाने की मांग वाली राकेश रोशन की याचिका पर दो ठगों को नोटिस जारी किया है। अदालत ने यह देखते हुए कि फिल्म निर्माता राकेश रोशन को धोखा देने का दावा करने वाले दो कथित ठग अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं थे। इसलिए उन्हें नोटिस जारी किया। अदालत ने रोशन की कानूनी टीम को दोनों ठगों को निजी नोटिस देने की अनुमति दी।

न्यायमूर्ति पी.डी.नाइक की एकलपीठ के समक्ष सोमवार को राकेश रोशन की ओर से दायर अपील पर सुनवाई हुई। रोशन की ओर से वकील प्रसन्ना भंगाले और सीबीआई की ओर से वकील भरत मीरचंदानी अदालत में पेश हुए। जबकि मामले में आरोपियों का कोई प्रतिनिधित्व नहीं था। इसलिए पीठ ने पूछा कि मामले में दो प्रतिवादी कौन हैं? भंगाले ने उत्तर दिया कि वे दो आरोपी थे और उन्हें निजी नोटिस दिया गया था। न्यायमूर्ति नाइक ने रिकॉर्ड देखे और पूछा कि क्या अदालत का नोटिस दिया गया था? आप को निजी नोटिस देने की अनुमति नहीं है।

रोशन के वकील ने बताया कि आरोपियों में से एक ने निचली अदालत में रोशन के आवेदन पर कोई आपत्ति नहीं जताई थी। इस पर पीठ ने कहा कि फिर आप ने उन्हें पक्षकार क्यों बनाया है? तब भंगाले ने कहा कि वह अदालत से प्रार्थना करते हैं कि उन्हें निजी सेवा करने की अनुमति दी जाए. कोर्ट ने उन्हें निजी नोटिस देने की अनुमति दी और कहा कि मामले की सुनवाई 21 अगस्त को होगी. रोशन ने 2011 में दो कथित ठगों द्वारा उससे ठगे गए 50 लाख रुपए में से 20 लाख रुपए के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। दोनों ठगों की गिरफ्तारी के बाद रोशन को 30 लाख रुपए मिल गए थे।

क्या था पूरा मामला

मई 2011 में रोशन को दो आरोपियों का फोन आया, जिन्होंने खुद को सीबीआई अधिकारी बताया और उन्होंने उनसे 50 लाख रुपए की ठगी की थी। यह महसूस करने के बाद कि उसे धोखा दिया गया है। उन्होंने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में दो लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। एसीबी ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और सीबीआई ने उनके पास से सोना और नकदी जब्त कर ली। सितंबर 2014 में रोशन को 30 लाख रुपए मिल गए थे और मुकदमा खत्म होने का इंतजार किया था। हालांकि इतने वर्षों के बाद भी मामले की सुनवाई अभी पूरी नहीं हुई है, लेकिन अगस्त 2020 में रोशन 20 लाख रुपए पाने के लिए वापस अदालत में गए हैं।

Created On :   24 July 2023 3:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story