प्रसिद्ध त्र्यंबकेश्वर मंदिर में जबरन घुसने की कोशिश के मामले की एसआईटी करेगी जांच

प्रसिद्ध त्र्यंबकेश्वर मंदिर में जबरन घुसने की कोशिश के मामले की एसआईटी करेगी जांच
  • नासिक स्थित त्र्यंबकेश्वर मंदिर में जबरन घुसने का मामला
  • दूसरे धर्म के लोगों का एक समूह कर रहा था कोशिश
  • मंदिर में हिंदुओं के अलावा किसी अन्य धर्म के लोग नहीं जा सकते

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य के प्रसिद्ध त्र्यंबकेश्वर मंदिर में जबरन घुसने की कोशिश के मामले में सरकार ने जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) बनाने का आदेश दिया है। उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आदेश पर अतिरिक्त पुलिस महासंचालक की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया है। खास बात है कि यह मामला पहली बार नहीं सामने आया। इससे पहले बीते साल भी त्र्यंबकेश्वर मंदिर में ऐसी ही घटना सामने आई थी। जिसके बाद सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए विस्तृत जांच कराने के आदेश दिए हैं।

मामले की होगी जांच

शनिवार कोनासिक स्थित त्र्यंबकेश्वर मंदिर में दूसरे धर्म के लोगों का एक समूह जबरन घुसने की कोशिश करने लगा था, लेकिन सुरक्षाकर्मियों की मुस्तैदी से वो सफल नहीं हो सके। मंदिर प्रबंधन समिति के निर्देश हैं कि मंदिर में हिंदुओं के अलावा किसी अन्य धर्म के लोग नहीं जा सकते।

मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में एक माना जाता है। घटना के बाद मंदिर समिति ने शिकायत दर्ज कराई थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था।

पिछले साल हुई घटना की भी होगी जांच

सरकार ने भी इस मामले में तत्परता दिखाते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। गृह मंत्री और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि त्र्यंबकेश्वर मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर दूसरे धर्म के लोग जुट गए थे और उन्होंने मंदिर परिसर में घुसने का प्रयास किया था। इसके बाद अब फडणवीस ने अतिरिक्त पुलिस महासंचालक की अध्यक्षता में विशेष जांच दल (एसआईटी) बनाने का ऐलान किया है और दोषियों पर मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। फडणवीस ने कहा कि एसआईटी इसी घटना की जांच नहीं करेगी, बल्कि पिछले साल हुई इस तरह की घटना की भी जांच करेगी।

कानून व्यवस्था कायम रखने की जिम्मेदारी सरकार की- एकनाथ शिंदे

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को मंत्रालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य में सभी जाति के लोग रहते हैं और कानून व्यवस्था कायम रखने की जिम्मेदारी सरकार की है। शिंदे ने कहा कि मेरी राज्य के लोगों से अपील है कि वे सरकार को सहयोग करें। उन्होंने कहा कि राज्य में कहीं भी धार्मिक तनाव ना हो, इसके लिए सभी लोगों को सहयोग करने की आवश्यकता है।

Created On :   16 May 2023 2:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story