नागपुर: सेवा केंद्रों में जाकर देखे जाएंगे मंत्रियों के फोटो, किरकिरी से बचने का उपाय

सेवा केंद्रों में जाकर देखे जाएंगे मंत्रियों के फोटो, किरकिरी से बचने का उपाय
  • सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक
  • आचार संहिता उल्लंघन के मामले सोशल मीडिया में उठ रहे

डिजिटल डेस्क, नागपुर. आपले सरकार सेवा केंद्रों के माध्यम से सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचता है। सरकारी योजना की जानकारी के साथ मंत्री व प्रधानमंत्री की फोटो भी लगी होती है। आचार संहिता लगने के बाद मंत्रियों के फोटो हटाना या छिपाना जरूरी है, लेकिन ऐसा हो नहीं रहा। शिकायत मिलने के बाद जब इस बात का खुलासा होता है, तो जिला निर्वाचन कार्यालय की किरकिरी होती है।

आचार संहिता उल्लंघन के मामले सोशल मीडिया में उठ रहे हैं। इस किरकिरी से बचने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय ने सेवा केेंद्रों में जाकर मंत्रियों के फोटो हटे या नहीं यह देखने का निर्णय लिया है।

नागपुर जिले में 500 से अधिक केंद्र

नागपुर जिले में 500 से अधिक आपले सरकार सेवा केंद्र है। यहां से सरकारी योजना के कार्ड व सरकारी योजना के लाभ के लिए जरूरी प्रक्रिया की जाती है। आचार संहिता उल्लंघन के मामले सोशल मीडिया में उठ रहे हैं। इससे जिला निर्वाचन कार्यालय की छवि पर असर होता है। शिकायत के बाद जरूर मंत्री या प्रधानमंत्री की फोटो हटा दी जाती है, लेकिन जिला निर्वाचन कार्यालय पर सवाल उठते हैं।

चुुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी आपले सरकार सेवा केंद्रों में जाकर मंत्रियों व प्रधानमंत्री के फोटो देखेंगे। अगर फोटो दिखाई दिया तो तुरंत उसे हटाएंगे या ढंक देंगे। ऐसे मामले साेशल मीडिया में सुर्खियां न बटोरे इसका ध्यान रखा जा रहा है।

इसमें परेशानी यह है कि आपले सरकार सेवा केेंद्र जिले में जगह-जगह है और सभी केंद्रों का पता लगाना मुश्किल है। रविवार को ‘दैनिक भास्कर’ ने आपले सरकार सेवा केंद्र में लगी प्रधानमंत्री की फोटोवाली खबर प्रकाशित की। जिला प्रशासन के लोग संबंधित सेवा केंद्र पहुंचे और फोटो हटा ली गई।




Created On :   8 April 2024 2:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story