सीएम शिंदे ने कहा - शिवसैनिकों के प्रेम-योगदान को न भूलें, मोदी के कार्यों की सराहना

सीएम शिंदे ने कहा - शिवसैनिकों के प्रेम-योगदान को न भूलें, मोदी के कार्यों की सराहना
  • संगठन में सम्मान व महत्व रहेगा
  • मेरे बारे में दी गलत जानकारी-तुमाने
  • निराकरण जल्द किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शिवसैनिकों की भावनाओं के सम्मान का आह्वान करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि शिवसैनिकों के प्रेम व संगठन में योगदान को कोई न भूलें। उन्होंने कहा-शिवसेना कार्यकर्ता प्रेम के भूखे होते हैं। उनकी मेहनत के बल पर विधायक, सांसद बनने के बाद उनकी अड़चनों को दूर करने में योगदान दें। रविवार को देशपांडे सभागृह में शिवसेना शिंदे गुट के कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री संबोधित कर रहे थे।

संगठन में सम्मान व महत्व रहेगा

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों व विजन की सराहना की। सभा मंच पर आशीष जैस्वाल, कृपाल तुमाने, राजू पारवे, दीपक सावंत, किरण पांडव, सूरज गाेजे सहित अन्य पदाधिकारी थे। शिंदे ने कहा कि यवतमाल में भावना गवली व रामटेक में कृपाल तुमाने का भले ही उम्मीदवारी नहीं दी गई है लेकिन उनका संगठन में सम्मान व महत्व रहेगा। रामटेक के सांसद तुमाने को सांसद से भी अधिक सम्मान दिया जाएगा।

मेरे बारे में दी गलत जानकारी-तुमाने

सभा में कृपाल तुमाने की मन की वेदना फूट पड़ी। उम्मीदवारी नहीं मिलने को लेकर उन्होंने कहा-मेरे बारे में गलत जानकारी दी गई। कुछ लोगों ने शिंदे को मनचाही जानकारी दी। बताया गया कि तुम्हारा संगठन नहीं है। तुमाने लोकसभा क्षेत्र में घूमते नहीं है। वे घर पर बैठे रहते हैं। जबकि वास्तविकता अलग है। संगठन के भरोसे हमने केंद्रीय मंत्री मुकुल वासनिक को पराजित किया था। उस समय मैं तो कुछ भी नहीं था। इस बार मुझे उम्मीदवारी मिलती तो पिछली बार की तुलना में अधिक मतदान पाकर चुनाव जीतता। तुमाने ने यह भी दावा किया कि विधानसभा चुनाव में पूर्व विदर्भ से 10 से अधिक शिवसेना के उम्मीदवार जीतेंगे। तुमाने ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मित्रदलों को भी नैतिकता का धर्म पालन करना चाहिए।

राऊत बयान से महाविकास आघाड़ी का नुकसान न करें

उधर शिवसेना उद्धव गुट के प्रवक्ता संजय राऊत को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने नौटंकी बंद करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि राऊत ऐसे कोई वक्तव्य न दें जिससे महाविकास आघाड़ी को नुकसान हो। राऊत अपने वक्तव्यों को मर्यादित रखें। राकांपा नेता एकनाथ खड़से के भाजपा मेें लौटने की चर्चाओं पर पटोले ने कहा-खड़से स्वाभिमानी व्यक्ति हैं। भाजपा का उनके साथ व्यवहार ठीक नहीं रहा है। लिहाजा लगता नहीं है कि खड़से भाजपा में लौटेंगे। रविवार को पटोले ने पत्रकारों से चर्चा की।

निराकरण जल्द किया जाएगा

राऊत के वक्तव्यों को लेकर उन्होंने यह भी कहा कि छोटे कार्यकर्ता के समान वक्तव्य देते रहना ठीक नहीं है। देश में संविधान विरोधी सरकार काम कर रही है। उसके विरुद्ध विपक्ष एकत्र हुआ है। सांगली में महाविकास आघाड़ी की उम्मीदवारी के मामले को लेकर पटोले ने कहा कि जल्द ही इस विषय का निराकरण किया जाएगा। महाविकास आघाड़ी ने अधिकतर सीटों पर सहमति से सीट साझेदारी कर ली है। कुछ सीटों पर कार्यकर्ताओं की मांग पर आघाड़ी के दल अपने लिए सीट की मांग कर रहे हैं। इस तरह की मांग अनुचित भी नहीं है।


Created On :   8 April 2024 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story