लोकसभा चुनाव: नाना पटोले ने कहा - संजय राऊत नौटंकी न करें, सांगली सीट को लेकर चर्चा जारी है

नाना पटोले ने कहा - संजय राऊत नौटंकी न करें, सांगली सीट को लेकर चर्चा जारी है
  • महाविकास आघाडी में भी सीटों के बंटवारे को लेकर घमासान
  • हिंगोली की सीट से हेमंत पाटील को बदल चुके हैं शिंदे
  • सांगली की सीट पर कांग्रेस और उद्धव गुट में तनातनी

डिजिटल डेस्क, मुंबई महायुति की तरह महाविकास आघाडी में भी सीटों के बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जहां हिंगोली की सीट से हेमंत पाटील को बदल चुके हैं, वहीं महाआघाडी में शिवसेना (उद्धव) द्वारा सांगली सीट पर घोषित किए गए उम्मीदवार को बदलने की मांग कांग्रेस पिछले कई दिनों से करती आ रही है। सांगली की सीट पर कांग्रेस और उद्धव गुट में तनातनी इस स्तर तक बढ़ गई है कि दोनों ही पार्टियों के नेताओं में बात तू-तू, मैं-मैं तक पहुंच गई है। शिवसेना (उद्धव) सांसद संजय राऊत द्वारा कांग्रेस को चेतावनी देने वाले बयान पर अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने राऊत को नौटंकी न करने की सलाह दी है।

संजय राऊत ने शनिवार को सांगली सीट को लेकर कांग्रेस और राकांपा (शरद) के नेताओं को नौटंकी बंद करने को कहा था। अब नाना पटोले ने उसका जवाब देते हुए निशाना साधा है, पटोले ने कहा कि संजय राऊत को छोटे नेताओं की तरह बयान देने से बचने की जरूरत है। तीनों ही दल आपसी सहमति से गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए राऊत को कोई भी बयान देने से पहले गठबंधन के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक-दो दिनों में सांगली सीट को लेकर कांग्रेस आलाकमान से बातचीत कर हल निकाल लिया जाएगा।

पटोले के बयान पर संजय राऊत ने पलटवार करते हुए कहा कि उनकी कांग्रेस आलाकमान से बातचीत हो गई है। बहुत जल्द कांग्रेस अपना निर्णय सांगली जिले के कार्यकर्ताओं के सामने रखेगी। सांगली में दो दिन तक पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच रहे राऊत रविवार को आनन-फानन में अपने प्रत्याशी चंद्रहार पाटील के साथ मुंबई पहुंच गए। जहां उन्होंने शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। खबर है कि ठाकरे चंद्रहार पाटील की उम्मीदवारी पर भी पुनर्विचार कर सकते हैं।

15 दिन में भाजपा में प्रवेश करूंगा: एकनाथ खडसे

राकांपा (शरद) विधायक एकनाथ खडसे ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर मुहर लगा दी है। रविवार को खडसे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनकी भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक हुई है। वह अगले 15 दिन में वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में दिल्ली में भाजपा में शामिल होंगे। खडसे ने कहा कि उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला स्वयं किया है। जिस नाराजगी के चलते उन्होंने भाजपा छोड़ी थी, अब वह खत्म हो गई है। शरद पवार की तारीफ करते हुए खडसे ने कहा कि उन्होंने बुरे समय में मेरा साथ दिया। इसके लिए मैं उनका सदैव आभारी रहूंगा।

Created On :   7 April 2024 4:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story