लोकसभा चुनाव: शिवसेना (उद्धव) ने दरेकर को कल्याण से दिया टिकट, सीएम पुत्र से कड़ा मुकाबला

शिवसेना (उद्धव) ने दरेकर को कल्याण से दिया टिकट, सीएम पुत्र से कड़ा मुकाबला
  • वैशाली दरेकर का सीएम के बेटे श्रीकांत शिंदे से मुकाबला
  • उद्धव गुट ने 4 और प्रत्याशी उतारे
  • सांगली में चुनाव प्रचार आज से शुरू करेंगे: ठाकरे

डिजिटल डेस्क, मुंबई. महाविकास आघाडी में भले ही सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही हो लेकिन इसी बीच शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को चार उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। जिन चार सीटों पर ठाकरे ने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है उनमें से एक हाई प्रोफाइल सीट कल्याण-डोंबिवली भी शामिल है, जहां से वैशाली दरेकर को टिकट दिया गया है। कल्याण लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पुत्र श्रीकांत शिंदे का चुनाव मैदान में उतरना लगभग तय माना जा रहा है। उद्धव गुट अभी तक कुल 21 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुका है।

ठाकरे ने बुधवार को चार सीटों पर घोषणा करते हुए वैशाली दरेकर को कल्याण-डोंबिवली, सत्यजीत पाटील को हातकणंगले, करण पवार को जलगांव और भारती कामडी को पालघर से टिकट दिया है। ठाकरे ने कहा कि वैशाली दरेकर और भारती कामडी पार्टी की जमीनी स्तर की कार्यकर्ता हैं। वैशाली को उद्धव का कट्टर समर्थक माना जाता है। यही कारण है कि पार्टी ने उन्हें शिंदे गुट के मौजूदा सांसद श्रीकांत शिंदे को टक्कर देने के लिए मैदान में उतारा है।

तब उत्तर मुंबई से हम देंगे उम्मीदवार: उद्धव

उद्धव ठाकरे का कहना है कि अगर कांग्रेस उत्तर मुंबई से चुनाव लड़ने की इच्छुक नहीं है तो हमारी पार्टी उस सीट से उम्मीदवार उतारेगी। उत्तर मुंबई से भाजपा ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को मैदान में उतारा है। सांगली की सीट पर कांग्रेस से चल रहे विवाद पर ठाकरे ने कहा कि हमने वहां से चंद्रहार पाटील को चुनाव मैदान में उतार दिया है। ऐसे में उनकी उम्मीदवारी वापस लेने का कोई सवाल नहीं होता है। ठाकरे ने कहा कि सांगली सीट पर चुनाव प्रचार हम गुरुवार से शुरू करेंगे। कुछ सीटों पर कांग्रेस फ्रेंडली फाइट कर सकती है, जब यह सवाल ठाकरे से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि फ्रेंडली फाइट जैसी कोई बात नहीं होती है। आप या तो फ्रेंडशिप करो या फिर फाइट करो। हातकणंगले सीट से सत्यजीत पाटील की उम्मीदवारी घोषित करने के बाद स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के राजू शेट्टी के लिए एक झटका माना जा रहा है। दरअसल शेट्टी इस सीट से ठाकरे से संपर्क में थे।

भाजपा सांसद शिवसेना (उद्धव) में शामिल

जलगांव से टिकट कटने से नाराज भाजपा सांसद उन्मेष पाटील ने बुधवार को शिवसेना (उद्धव) का दामन थाम लिया। उद्धव गुट में शामिल होने पर ठाकरे ने कहा कि आप उस समय मेरे पास आए हैं, जब मेरे पास आपको देने के लिए कुछ नहीं है। ठाकरे ने कहा कि लोग सत्ता के साथ जाते हैं लेकिन आप विपक्ष के साथ आए हैं। मैं आपका सम्मान करता हूं। उद्धव ठाकरे ने उन्मेष पाटील की जगह जलगांव से उनके समर्थक करण पवार को टिकट दिया है। गौरतलब है कि भाजपा ने इस बार जलगांव से उन्मेष का टिकट काटकर स्मिता वाघ को चुनाव मैदान में उतारा है।

भाजपा पर बोला हमला

उद्धव ठाकरे और संजय राऊत की मौजूदगी में शिव बंधन बांधने के बाद उन्मेष पाटील ने कहा कि भाजपा लोगों को इस्तेमाल करके फेंक देती है। पाटील ने कहा कि जब भाजपा को ठाकरे की जरूरत थी तो उनके साथ सरकार बनाई। बाद में जब दोनों के विचार नहीं मिले तो स्वार्थ के लिए उनकी पार्टी तोड़कर सरकार बना ली। पाटील ने कहा कि भाजपा ने बगैर मुझसे पूछे ही दूसरे उम्मीदवार को टिकट दे दिया। उन्होंने कहा कि हर किसी का सम्मान होता है लेकिन भाजपा में सम्मान करने वालों के लिए कोई जगह नहीं है।

Created On :   3 April 2024 3:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story