पहल: अमेरिकी विद्यापीठों के साथ नागपुर विद्यापीठ का एमओयू

अमेरिकी विद्यापीठों के साथ नागपुर विद्यापीठ का एमओयू
छात्रों, शिक्षकों और अनुसंधान के लिए विनिमय कार्यक्रम पर चर्चा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। छात्र, शिक्षक और अनुसंधान पर विनिमय कार्यक्रम लागू करने के लिए राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विद्यापीठ जल्द ही अमेरिकी विद्यापीठों के साथ एमओयू करने वाला है। अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के सलाहकार माइक हैंकी ने नागपुर विद्यापीठ का दौरा किया। तब नागपुर और अमेरिकी विद्यापीठ के छात्रों, शिक्षकों और अनुसंधान के लिए विनिमय कार्यक्रम पर चर्चा की गई।

विद्यापीठ के जमनालाल बजाज प्रशासकीय भवन के सभागृह में आयोजित बैठक में माइक हैंकी ने भारत और अमेरिका के बीच शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की। इस अवसर पर प्र-कुलगुरू डॉ. संजय दुधे, कुलसचिव डॉ. राजू हिवसे, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संकाय के अधिष्ठाता डॉ. प्रशांत माहेश्वरी, वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय अधिष्ठाता डॉ. संजय कविश्वर, मानविकी संकाय के अधिष्ठाता डॉ. शामराव कोरेटी, इंटरडिसिप्लिनरी स्टडीज के अधिष्ठाता डॉ. प्रशांत कडू, इनोवेशन, रिसर्च एंड पार्टनरशिप बोर्ड के संचालक डॉ. राजेश सिंह, आईक्यूएसी समन्वयक डॉ. स्मिता आचार्य, फार्मास्युटिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख डॉ. प्रमोद खेडेकर, राजनीति विज्ञान विभाग के प्रमुख डॉ. विकास जांभुलकर, प्राणीशास्त्र विभाग प्रमुख डॉ. वंदना धुर्वे उपस्थित थीं।

छात्रों से चर्चा की : माइक हैंकी ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुरूप ट्वीन डिग्री कार्यक्रम के और अमेरिका में सामाजिक संगठनों की मदद से ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को सशक्त बनाने के सहयोग पर विशेष रूप से चर्चा की। साथ ही उन्होंने नागपुर विद्यापीठ के शताब्दी वर्ष के अवसर पर चलाए जा रहे ग्राम चलो अभियान (रीचिंग टू अनरीच्ड) को समझा। इसके अलावा डॉ. ए. के. डोरले सभागृह में आयोजित कार्यक्रम में माइक हैंकी ने छात्रों से भी चर्चा की।

Created On :   15 Dec 2023 8:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story