10 हजार का इनामी हिस्ट्रीशीटर पिस्टल और कट्टे के साथ गिरफ्तार - कलेक्टर ने की एनएसए की कार्रवाई

10 thousand prize historyheater arrested with pistol and baggage - collector took action of NSA
10 हजार का इनामी हिस्ट्रीशीटर पिस्टल और कट्टे के साथ गिरफ्तार - कलेक्टर ने की एनएसए की कार्रवाई
10 हजार का इनामी हिस्ट्रीशीटर पिस्टल और कट्टे के साथ गिरफ्तार - कलेक्टर ने की एनएसए की कार्रवाई

डिजिटल डेस्क सतना। रंगदारी, अड़ीबाजी और हाइवा जला देने के तीन गंभीर अपराधों में फरार चल रहे 10 हजार के इनामी बदमाश राजन सिंह बघेल पुत्र स्वर्गीय उदयभान सिंह 27 वर्ष निवासी करही को सिविल लाइन पुलिस ने गुरूवार शाम को अमौधा के पास घेराबंदी कर पकड़ लिया। आरोपी के कब्जे से 2 कारतूस के साथ 32 बोर की पिस्टल और 315 बोर का देशी कट्टा एवं दो राउंड जब्त किए गए। आरोपी के खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में 30 गंभीर अपराध दर्ज हैं। नागौद के अलावा सिविल लाइन पुलिस को भी उसकी तलाश थी, दोनों ही जगह से उस पर 5-5 हजार का इनाम भी घोषित था। फरारी के दौरान भी दुस्साहस दिखाते हुए बीते 28 फरवरी को आरोपी राजन अपनी स्कार्पियों में पिस्टल लेकर तेज रफ्तार में एसपी ऑफिस के सामने निकल गया था। उसकी अपराधिक गतिविधियों को देखते हुए पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करने का प्रस्ताव जिला दंडाधिकारी अजय कटेसरिया के पास भेजा था, जिस पर गुरूवार को ही उन्होंने आदेश जारी कर दिया। इस फैसले के मुताबिक अगले 6 महीनों तक हिस्ट्रीशीटर को जेल की सलाखों के पीछे ही रहना होगा।
इन मामलों में थी तलाश---
1- आदतन बदमाश राजन सिंह कुछ गुर्गो के साथ विगत 18 जनवरी को रात करीब 12 बजे अमौधा में संचालित प्रायवेट कॉलेज परिसर में अपनी स्कार्पियों लेकर घुस गया और कट्टा लहराते हुए सुरक्षाकर्मियों से 2 हजार रुपए मांगे, मना करने पर काफी देर तक उत्पात मचाया। इस वारदात पर आरोपी के खिलाफ सिविल लाइन थाने में 294, 327, 506 व 34 की कायमी की गई।
2- 25 जनवरी की रात को आरोपी ने नागौद थाना क्षेत्र के जाखी गांव में राहुल सिंह के साथ मिलकर रंगदारी नहीं देने पर चालक के साथ मारपीट करते हुए हाइवा को आग के हवाले कर दिया था, जिसमें पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर एक आरोपी को पकड़ लिया था मगर राजन फरार रहा।
3- इसी प्रकार 16 फरवरी की दोपहर को दो अन्य बदमाशों के साथ आरोपी एक बार फिर अमौधा में चल रहे कॉलेज पहुंचा और सुरक्षाकर्मियों को धमकाते हुए स्कार्पियों से ठोकर मारकर गेट तोड़ दिया। इस घटना में धारा 452, 440, 386, 294, 506, 427 और 34 की कायमी की गई। इसके अलावा गिरफ्तारी के समय अवैध असलहा मिलने पर आम्र्स एक्ट का अपराध दर्ज किया गया।
ये रहे शामिल---
इनामी हिस्ट्री शीटर को गिरफ्तार करने में सिविल लाइन टीआई एसएम उपाध्याय के साथ एएसआई रविन्द्र द्विवेदी, प्रधान आरक्षक शंकरदयाल मिश्रा, आरक्षक कमलाकर सिंह, अनिकेश वर्मा, शुभम सिंह, रामानुज शर्मा और विकास सिंह ने अहम भूमिका निभाई
 

Created On :   5 March 2021 1:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story