10 दिनों में साढ़े तीन करोड़ के मादक पदार्थ बरामद, 6 विदेशियों सहित 9 गिरफ्तार 

10 दिनों में साढ़े तीन करोड़ के मादक पदार्थ बरामद, 6 विदेशियों सहित 9 गिरफ्तार 
10 दिनों में साढ़े तीन करोड़ के मादक पदार्थ बरामद, 6 विदेशियों सहित 9 गिरफ्तार 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई पुलिस की मादक पदार्थ विरोधी प्रकोष्ठ ने दस दिन के भीतर महानगर के अलग-अलग इलाकों में की गई कार्रवाई के अंतर्गत मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में 6 विदेशी व तीन भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने इन आरोपियों के पास से साढे तीन करोड़ रुपए के मादक पदार्थ भी जब्त किए है। 

19 मई से 31 मई के बीच मुंबई के अलग-अलग इलाकों में मादक पादार्थ विरोधी प्रकोष्ठ की ओर से की गई कार्रवाई के तहत पुलिस ने आरोपियों के पास भारी मात्रा में अफीम, कोकिन, मैफेड्रान (एमडी) और  काफी संख्या में फास्फेट मिश्रित कफ सिरफ की बोतले जब्त की है।

मुंबई पुलिस आयुक्त संजय बर्वे व संयुक्त पुलिस आयुक्त संतोष रस्तोगी के मार्गदर्शन में की गई इस कार्रवाई से मादक पदार्थ की तस्करी से जुड़े दो अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। जिसके अंतर्गत नेपाल से भारत में अफीम की तस्करी करनेवाले गिरोह से जुड़े एक शख्य को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने इस आरोपी के पास एक किलो अफीम बरामद की है। जिसकी कीमत बजार में दस लाख रुपए है। इसी तरह पुलिस ने 510 ग्राम कोकिन के साथ एक गिरोह को पकड़ा है। जो विदेशियों को कोकिन बेचता था। इस कोकिन की कीमत तीन करोड 6 लाख रुपए है। एक अन्य कार्रवाई के तहत पुलिस ने चार  नाइजेरियन नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास दो लाख रुपए से अधिक की कोकिन मिली है।

इसके अलावा मैफेड्रान (एमडी) नामक नशीले पदार्थ को बेचनेवाले दो आरोपियों के पास 282 ग्राम एमडी बरामद की गई है। जिसकी कीमत चार लाख रुपए से अधिक है। पुलिस ने फास्पेट मिश्रित कफ सिरफ की नौ सौ बोतल बरामद की है। जिसकी कीमत एक लाख 80 हजार रुपए है। मुंबई पुलिस ने दस दिनों के भीतर कुल तीन करोड 50 लाख रुपए के नशीले पदार्थ जब्त कर 6 विदेशी व तीन भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है। 

 

Created On :   2 Jun 2019 9:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story