अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त और डकैती की योजना बनाने वाले 12 आरोपी धराए, इनमें 3 नाबालिक

12 accused of planning illegal arms trade and robbery arrested, 3 of them minors
अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त और डकैती की योजना बनाने वाले 12 आरोपी धराए, इनमें 3 नाबालिक
पुलिस ने तीन मामलों का किया खुलासा  अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त और डकैती की योजना बनाने वाले 12 आरोपी धराए, इनमें 3 नाबालिक

डिजिटल डेस्क,बालाघाट। जिले में बढ़ते अपराध के बीच बालाघाट पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने तीन मामलों का खुलासा किया है। तीनों मामलों में कुल 13 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, जिनमें 3 अपचारी बालक भी हैं। पहला मामला पेट्रोल पंप में लूट की साजिश का है, जिसमें मुख्य आरोपी सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम में हुई पत्रकारवार्ता में पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि डकैती की योजना बना रहे आरोपियों के पास बड़ी मात्रा में हथियार, कारतूस, पिस्टल, देशी कट्टे मिले हैं। वहीं, दूसरे मामले में शहर के डेंजर रोड एरिया में अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त करते दो आरोपियों को घेराबंदी करते हुए गिरफ्तार किया गया, जिन्होंने पूछताछ में अन्य चार आरोपियों की जानकारी दी। इनमें तीन अपचारी बालक भी शामिल हैं। तीसरे मामले में 25 जून को मलाजखंड थाने के ग्राम पौनी में ज्वेलरी शॉप से हुई भारी मात्रा में चांदी की चोरी के मामले में पुलिस ने गुजरात के गोधरा से वारदात के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। इस मामले में दो अन्य आरोपी फरार हैं, जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। 

गोधरा में मिली लोकेशन

पौनी में चांदी के जेवरात पर हाथ साफ करने के बाद पुलिस अलर्ट हुई और स्पेशल टीम गठित की गई। पुलिस को आरोपियों की लोकेशन गुजरात के गोधरा में मिली। टीम ने गोधरा पहुंचकर स्थानीय पुलिस की मदद से मुख्य आरोपी उस्मान गनी पिता मोहम्मद कॉफीवाला (56) निवासी अमन पार्क सोसाइटी लिलेसरा रोड, गोधरा जिला पंचमहल (गुजरात) को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने घटना में एक ट्रक कंटेनर क्रमांक-जीजे 17 एक्सएक्स 0976 का इस्तेमाल किया था। आरोपियों ने घटना के बाद कंटेनर को काटने का भी प्रयास किया। कंटेनर के चेचिस नंबर की मदद से आरोपियों तक पहुंचने में मदद मिली। दो आरोपी इरफान उर्फ जफरू पिता फारुक नाटी (35) निवासी हड्डी कारखाने के पास गोधरा जिला पंचमहल और उमर उर्फ पंपोई पिता अब्दुल सत्तार जाड़ी (30) निवासी अहमद नगर, गोधरा फरार हैं।   

दोस्तों को सिखाता था हथियार चलाना

लामटा रोड स्थित पेट्रोल पंप में डकैती की योजना बना रहे छह आरोपियों को भारी मात्रा में अवैध हथियारों, कारतूस, मैग्जीन के साथ गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी रजत उर्फ अनुभव पिता सुनील यादव (25) निवासी वार्ड-14 ग्राम गर्रा, वारासिवनी ने पंचायत चुनाव में पंच का चुनाव लड़ा है। रजत, हथियारों की खरीद-फरोख्त करता है। वह हथियार खरीदने कुछ साथियों को पैसों का लालच देकर बुरहानपुर भेजता था। वहां से हथियार लाकर ज्यादा कीमत में हथियार, कारतूस बेचता था। रजत हथियार चलाते हुए फोटो खिंचवाने, वीडियो बनाने का शौकीन है। रजत अपने साथियों को हथियार चलाना भी सिखाता था। उसके अलावा अर्जुन पिता गणेशराम मेश्राम, ओमप्रकाश उर्फ रिंकू पिता नंदकिशोर तिल्लासे, संकेत पिता लक्ष्मण सिंह चौहान, कुलदीप उर्फ लाला पिता शेषराम ऐड़े और शुभम पिता महारिया अजीत को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से 3 पिस्टल, 2 देशी कट्टे, 8 जिंदा कारतूस, 2 कारतूस एके47, पिस्टल की 2 खाली मैग्जीन, 1 खाली खोखा। 

खरीद-फरोख्त करते दबोचा

कोतवाली पुलिस ने डेंजर रोड तरफ की घेराबंदी करते हुए मुकुंद उर्फ राजा पिता स्व.राजेंद्र सोनवाने (19) निवासी पाथरवाड़ा और शेख नोमान उर्फ तौसिफ पिता शेख मोह. शरीफ (19) निवासी गौस नगर बालाघाट को पिस्टल और जिंदा कारतूस की खरीद-फरोख्त करते हुए गिरफ्तार किया। आरोपी मुकुंद ने पूछताछ में अन्य 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में कुल 6 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं, जिनमें 3 अपचारी बालक हैं। मुकुंद और शेख के अलावा सौरभ उर्फ सोनू पिता हीरालाल मेश्राम (19) के साथ तीन अपचारी बालकों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में 2 पिस्टल और 12 कारतूस जब्त किए गए हैं।
 

Created On :   2 July 2022 12:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story