12 लाख को लगा टीका, दो दिन वैक्सीनेशन नहीं 

12 lakhs got vaccinated, no vaccination for two days
12 लाख को लगा टीका, दो दिन वैक्सीनेशन नहीं 
12 लाख को लगा टीका, दो दिन वैक्सीनेशन नहीं 

डिजिटल डेस्क जबलपुर । दोनों तरह के डोज मिलाकर कोरोना वैक्सीन गुरुवार की शाम तक 12 लाख लोगों को लग चुकी है। 20 हजार टारगेट जो निर्धारित किया गया था उसके एवज में स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि गुरुवार को 24 हजार से अधिक डोज लगाए गए। इधर केन्द्रों में लोगों को परेशानी अब भी हो रही है। समय से पहले वैक्सीन खत्म हो रही है और दूसरा डोज लगवाने के लिए लोगों को अच्छी खासी मशक्कत से गुजरना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार और शनिवार को शहर में नियमित टीकाकरण के चलते कोरोना के टीके नहीं लगाये जायेंगे। 
वैक्सीन लगवाने जागरुकता अभियान
 अखिल भारतीय चड़ार युवा संगठन द्वारा वैक्सीन लगवाने के लिए जागरुकता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष संदीप चड़ार, ऑचल आठया, मुकेश आठया सहित अन्य उपस्थित रहे।
मजदूरों को भी लगाई जाए वैक्सीन
भारतीय मजदूर संघ ने रेलवे में काम करने वाले पल्लेदार, मजदूरों को वैक्सीन लगाने की माँग की है। संघ के उपाध्यक्ष नारायण प्रसाद कोल ने बताया िक  रेलवे मालगोदाम पल्लेदार संघ यूनियन के सदस्य मालगोदाम, कछपुरा में लोडिंग व अनलोडिंग का काम करते हैं। करीब 250 श्रमिक विपरीत परिस्थितियों में काम कर रहे हैं। इन्हें सुरक्षित रखने के लिए अलग से कैम्प लगाकर वैक्सीन लगाई जानी चाहिए। संघ ने इस आशय का ज्ञापन मंडल प्रबंधक को भी सौंपा है।
कफ्र्यू के प्रतिबंधों की अवधि 15 तक बढ़ी
 जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने राज्य शासन के गृह विभाग के निर्देशों के परिपालन में जिले में कोरोना कफ्र्यू के तहत लागू प्रतिबंधों की अवधि 15 जुलाई की अर्धरात्रि तक बढ़ा दी है।
 

Created On :   9 July 2021 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story