comScore

औरंगाबाद में 121, जलगांव में 114 पाॅजिटिव, एरंडोल में एक ही परिवार के 8 संक्रमित, जालना में वृद्धा का शव अस्पताल के शौचालय से मिला

औरंगाबाद में 121, जलगांव में 114 पाॅजिटिव, एरंडोल में एक ही परिवार के 8 संक्रमित, जालना में वृद्धा का शव अस्पताल के शौचालय से मिला

डिजिटल डेस्क, औरंगाबाद। जिले में बुधवार को कुल 121 नए मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2071 हो गई है। किसी रोगी की मौत की खबर नहीं है। अब तक जिले के 1283 रोगियों ने कोरोना को हराया है। फिलहाल 872 सक्रिय मरीजों का इलाज जारी है, जबकि 116 रोगियों की मौत हो चुकी है। 

पांच दिनों से लापता संक्रमित वृद्धा का शव अस्पताल के शौचालय में मिला 

उधर जलगांव के कोविड अस्पताल से 82 साल की कोरोना पाॅजिटिव महिला 5 जून से लापता थी। उसका का शव बुधवार 10 जून सुबह अस्पताल के शौचालय में दिखाई दिया। पांच दिन से शव शौचालय में ही पड़ा हुआ था। शौचालय का दरवाजा अंदर से बंद था। दुर्गंध आने के बाद दरवाजा तोड़ने पर अस्पताल की लापरवाही सामने आई। मूल भुसावल की रहने वाली यह महिला 1 जून की शाम 7 बजे कोविड अस्पताल में दाखिल हुई। इस महिला के परिवार की एक महिला की कोरोना से एक दिन पहले ही मौत हुई थी। इसके बाद 2 जून को बुजुर्ग महिला कोविड अस्पताल से लापता हुई। डाक्टरों ने इस बारे में परिवार को जानकारी देकर खोज शुरू की। 3 जून को महिला पुन: अस्पताल में आई थी। वह रातभर कहां थी? इसकी किसी को भी जानकारी नहीं थी। इसके बाद पांच जून को फिर लापता हुई। जिलापेठ पुलिस थाने में लापता होने का केस दर्ज किया गया। अस्पताल के शौचालय में पांच दिन से शव पड़ा रहा, इस लापरवाही के कारण मेडिकल महाविद्यालय के अधिष्ठाता डाॅ. भास्कर खैरे समेत सात कर्मियों को निलंबित करने के आदेश स्वास्थ्य विभाग के संचालक डाॅ. तात्याराव लहाने ने दिया। जिसकी जानकारी सांसद उन्मेष पाटील ने दी। 

जलगांव जिले में नए 114 पाॅजिटिव मरीज

बुधवार को जिले में 114 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें अमलनेर, पारोला, जामनेर, जलगांव व भुसावल के मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है। सीधे दूसरे दिन 100 से ज्यादा कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने के कारण हड़कंप मचा है। अमलनेर में 39, पारोला 21, भुसावल 16, जामनेर 11, जलगांव शहर 9, धरणगांव 3, यावल व एरंडोल 5, जलगांव ग्रामीण 4 व बोदवड 1 मरीज  है। शुरूआत में अमलनेर में सबसे ज्यादा मरीज दिखाई दिए थे, फिर संख्या कम हुई थी। बुधवार को 21 नए मरीज पाजिटीव आए। मरीजों की संख्या कुल 1395 हैं। 567 मरीज ठीक हुए।

एरंडोल में एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना संक्रमित 

उधर एरंडोल के कुछ इलाकों में कुल 29 लोगों के स्वैब लिए गए थे। इन सभी के स्वैब की रिपोर्ट बुधवार को प्राप्त हुई है। इसमें जोहरी गली के एक ही परिवार के 8 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। इनमें 30 वर्षीय महिला, 9 वर्षीय बच्चा, 19 वर्षीय युवक, 17 वर्षीय युवक,13 वर्षीय लड़का, 45 वर्षीय पुरुष, 36 वर्षीय महिला, 15 वर्षीय लड़की शामिल हैं। बाकी 12 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव है। इसमें गांधीपुरा इलाके के 2, ग्रामीण अस्पताल सिस्टर 1, उत्राण के पाॅजिटिव मरीज के परिवार के 2 व 2 डाॅक्टरों की रिपोर्ट निगेटिव है। जो 2 महिलाएं 41 व 35 साल की हैं, वह पाॅजिटिव हैं। अब एरंडोल तहसील में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 33 हैं। इनमें दो की मौत हुई है और 7 ठीक हुए हैं। 

कमेंट करें
pshNX