नाशिक पुलिस अकादमी में फुटबॉल मैदान और सिंथेटिक ट्रैक बनाने के लिए 13 करोड़ की मंजूरी 

13 crore sanctioned for building football field and synthetic track
नाशिक पुलिस अकादमी में फुटबॉल मैदान और सिंथेटिक ट्रैक बनाने के लिए 13 करोड़ की मंजूरी 
नाशिक पुलिस अकादमी में फुटबॉल मैदान और सिंथेटिक ट्रैक बनाने के लिए 13 करोड़ की मंजूरी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नाशिक के महाराष्ट्र पुलिस अकादमी में फुटबॉल मैदान, हॉकी मैदान और सिंथेटिक ट्रैक बनाया जाएगा। फुटबॉल मैदान, हॉकी मैदान और सिंथेटिक ट्रैक के निर्माण पर 13 करोड़ 6 लाख 60 हजार 323 रुपए की लागत आएगी। बुधवार को प्रदेश सरकार के गृह विभाग ने तीनों कामों के लिए प्रशासनिक मंजूरी प्रदान करने के संबंध में आदेश जारी किया। इसके मुताबिक नाशिक स्थित महाराष्ट्र पुलिस अकादमी में एस्ट्रोटर्फ फुटबॉल मैदान बनाने के लिए 4 करोड़ 72 लाख 44 हजार 140 रुपए की प्रशासनिक मंजूरी प्रदान की गई है। जबकि एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान के निर्माण के लिए 3 करोड़ 36 लाख 40 हजार 455 करोड़ रुपए की प्रशासनिक मंजूरी दी गई है।

वहीं 400 मीटर लंबा सिंथेटिक ट्रैक तैयार करने के लिए 4 करोड़ 97 लाख 75 हजार 728 रुपए खर्च करने को अनुमति प्रदान की गई है। तीनों कामों के लिए सरकार के सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग के सक्षम प्राधिकारी से तकनीकी मंजूरी लेनी होगी। राज्य के पुलिस महानिदेशक ने नाशिक के पुलिस अकादमी में फुटबॉल व हॉकी के मैदान और सिंथेटिक ट्रैक के निर्माण के लिए प्रशासनिक मंजूरी के लिए राज्य सरकार के पास प्रस्ताव भेजा था। जिसको प्रदेश सरकार ने अब मंजूरी प्रदान की है। 

लातूर के कर्नल नितिन भिकाने को अनुदान मंजूर

इसके अलावा लातूर के लेफ्टिनेंट कर्नल नितिन शिवाजीराव भिकाने को राज्य सरकार की ओर से 2 लाख 75 हजार रुपए का अनुदान मंजूर किया गया है। प्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से इस संबंध में शासनादेश जारी किया गया। राज्य सरकार की ओर से सेना के शौर्यपदक और सेवापदक धारकों को अनुदान दिया जाता है। इसके अनुसार भिकाने को सरकार की ओर से अनुदान मंजूर किया गया है। भिकाने को अनुदान की राशि उपलब्ध कराने के लिए लातूर के जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को प्राधिकृत किया गया है। उन्हें 26 जनवरी 2017 को मेन्शन इन डिस्पैच पदक मिला था।

Created On :   18 Dec 2019 1:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story